सोनाली फोगाट मर्डर केस में नहीं जोड़ी दुष्कर्म की धारा

सोनाली फोगाट 23 अगस्त को गोवा में रहस्यमयी हालातों में मृत मिलीं
 | 
CBI investigation
गोवा के अंजुना पुलिस स्टेशन इंचार्ज प्रशाल पुटू नेक देसाई ने रेप की धारा न जोड़ने की पुष्टि की है, जबकि सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस को जो शिकायत दी थी, उसमें दुष्कर्म के आरोप भी लगाया गया था। वकील विनीत जिंदल ने CBI जांच के लिए एक पत्र लिखा है। 

हिसार- भाजपा नेता और टिकटोक स्टार सोनाली फोगाट मर्डर मामले में हर दिन नए-नए खुलासे सामने आ रहे है। जो किसी को हैरत में डाल रहे हैं। 22-23 अगस्त की रात हुए सोनाली हत्याकांड में  गोवा पुलिस ने सुधीर सांगवान और सुखविंदर सांगवान के खिलाफ मर्डर का मामला दर्ज कर लिया है।गोवा के अंजुना पुलिस स्टेशन इंचार्ज प्रशाल पुटू नेक देसाई ने रेप की धारा न जोड़ने की पुष्टि की है, जबकि सोनाली के भाई रिंकू ढाका ने गोवा पुलिस को जो शिकायत दी थी, उसमें दुष्कर्म के आरोप भी लगाया गया था। सोनाली फोगाट हत्याकांड की FIR में दुष्कर्म की धारा नहीं जोड़ी गई है। 

CBI investigation


विनीत ने अपने पत्र में लिखा है कि  सोनाली और सुधीर का एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह पब के अंदर रेड ड्रेस में दिख रही है। सोनाली फोगाट 23 अगस्त को गोवा में रहस्यमयी हालातों में मृत मिली। उसके दोनों सहयोगियों को गोवा पुलिस ने हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।सुधीर सांगवान उसे सपोर्ट दे रहा है और सुखविंदर भी घटनास्थल पर मौजूद है।पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार उसके शरीर पर मल्टीपल ब्लंट फोर्स इंजरी पाई गई। एक जारी फुटेज सुबह 4 बजकर 27 मिनट की थी। अचानक हुई उसकी मौत ने इसलिए उसकी मौत ने कई विवादों को जन्म दिया है। कई सवाल हैं, जिनके जवाब लोगों को चाहिएं। अगर गोवा में शूटिंग नहीं थी तो वह क्यों गई? क्या उसे झूठ बोलकर ले जाया गया। क्या हत्या की साजिश रची गई थी?

fff

वहीं, दूसरी और सोनाली हत्याकांड की सीबीआई जांच कराने के लिए दिल्ली के वकील विनीत जिंदल ने गोवा सरकार और CBI डायरेक्टर को पत्र लिखा है।  परिवार का आरोप है कि सुधीर पिछले कई सालों से उससे दुष्कर्म करता आ रहा है। सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा अपनी मौसी रूकेश, मौसा अमन पूनियां, भाई मोनिंद्र फौगाट के साथ शनिवार रात को चंडीगढ़ में सीएम मनोहर लाल से मिली। इसलिए हत्याकांड की जांच को केवल गोवा तक ही सीमित नहीं करना चाहिए, बल्कि दूसरे राज्यों तक भी जांच का दायरा बढ़ाना चाहिए। आवश्यकता है, एक ऐसी जांच एजेंसी की, जो बिना दबाव के पूरे देश में कहीं भी जांच कर सके और ऐसा CBI ही कर सकती है।


 



 

Latest News

Featured

Around The Web