6 बार के विधायक व पूर्व बीजेपी नेता संपत सिंह होंगे कांग्रेस में शामिल, आदमपुर से लड़ सकते हैं चुनाव

कुलदीप बिश्नोई की मां जसमा देवी को नलवा विधानसभा सीट से बड़े अंतर से हराया था
 | 
SS
हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री संपत सिंह ने कृषि कानूनों के विरोध में बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी के पद को ठुकरा दिया था उन्होंने कहा था कि कमरे में बंद पुलिस की सुरक्षा में राजनीति असंभव है इस बारे में संपत सिंह ने जून 2021 में ट्वीट किया था और कृषि कानूनों को वापिस लेने की बात कही थी. संपत सिंह इनेलो सरकार के समय प्रदेश के वित्तमंत्री रह चुके हैं.

दिल्ली - पूर्व कांग्रेस नेता व हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल(Bhajan Lal) के बेटे कुलदीप बिश्नोई(Kuldeep Bishnoi) ने आज वीरवार को बीजेपी जॉइन कर ली है तो वहीं प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री व 6 बार के विधायक संपत सिंह(Sampat Singh) भी कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. हरियाणा से राज्यसभा सांसद दीपेंद्र(Rajyasabha MP Deepender Singh Hooda) हुड्डा ने आज ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, "हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री श्री प्रोफ़ेसर सम्पत सिंह जी ने आज @INCIndia महासचिव संगठन @kcvenugopalmp  जी से भेंट की. सम्पत सिंह जी शीघ्र कांग्रेस में शामिल होंगे. मुझे विश्वास है उनके आने से कांग्रेस को मज़बूती मिलेगी."

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं की कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद खाली हुई आदमपुर विधानसभा सीट से उपचुनाव में संपत सिंह कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई(Bhavya Bishnoi) के खिलाफ खड़े हो सकते हैं. जिससे यह मुकाबला और रोचक होता दिख रहा है. बात दें कि कुलदीप बिश्नोई ने बीते बुधवार को इस्तीफे के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चैलेंज दिया था कि दम है तो आदमपुर से लड़कर दिखाएं. ऐसे में बिश्नोई खेमे के धुर विरोधी हुड्डा खेमे ने अपनी चाल चल दी है. जिसके बाद ये मुकाबला देखते ही बनेगा. क्योंकि संपत सिंह ने एक दफा कुलदीप बिश्नोई की मां जसमा देवी को नलवा विधानसभा सीट से बड़े अंतर से हराया था.

बीजेपी के कार्यकारिणी सदस्यता ठुकरा दी थी

बता दें कि हरियाणा के पूर्व वित्त मंत्री संपत सिंह ने कृषि कानूनों के विरोध में बीजेपी की प्रदेश कार्यकारिणी के पद को ठुकरा दिया था उन्होंने कहा था कि कमरे में बंद पुलिस की सुरक्षा में राजनीति असंभव है इस बारे में संपत सिंह ने जून 2021 में ट्वीट किया था और कृषि कानूनों को वापिस लेने की बात कही थी. संपत सिंह इनेलो सरकार के समय प्रदेश के वित्तमंत्री रह चुके हैं. वह कांग्रेस में शामिल हुए थे. कांग्रेस की टिकट पर हिसार लोकसभा और नलवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. 2019 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हुए थे.

Latest News

Featured

Around The Web