सिद्धु मूसेवाला हत्याकांड का आरोपी सचिन बिश्नोई हिरासत में, अजरबैजान से पकड़ा!

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड: मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई चढ़ा पुलिस के हत्थे
 | 
इंटरपोल
पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले में पुलिस को अबतक की सबसे बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सबसे प्रमुख और इस हत्याकांड के मास्टरमाइंड सचिन बिश्नोई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने सचिन बिश्नोई को अजरबेजान में गिरफ्तार किया है। 

दिल्ली.  सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी और गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भतीजे सचिन बिश्नोई को हिरासत में ले लिया गया है. जानकारी के मुताबिक उसे अजरबैजान से पकड़ा गया है. आरोप है कि सचिन बाहर से लॉरेंस गैंग को निर्देश देता था।

शुक्रवार को चालान पेश किया गया

मूसेवाला हत्याकांड में शुक्रवार को मानसा पुलिस ने चालान पेश किया था। 1850 पेज के चालान में 24 आरोपियों के नाम शामिल हैं। इनमें से 20 को गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया गया कि चारों आरोपी विदेश में छिपे हैं। हत्या का मास्टरमाइंड गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को बताया गया है, जो इस समय पंजाब पुलिस की हिरासत में है। विदेश में छिपे बताए जा रहे आरोपियों में मुख्य आरोपी गोल्डी बराड़, सचिन बिश्नोई, अनमोल बिश्नोई और लिजिन नेहरा शामिल हैं.

34 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज

इस मामले में एसएसपी गौरव तोरा ने बताया था कि 34 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. 24 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई है. हत्याकांड में शामिल जगरूप रूपा और मनप्रीत मनु कुशा पुलिस मुठभेड़ में मारे गए हैं। कोर्ट को उनके एनकाउंटर की सूचना दे दी गई है। 

सचिन बिश्नोई ने संगम विहार के एड्रेस पर एक फर्जी पासपोर्ट बनवाया और अजरबैजान भागने में कामयाब रहा। हालांकि, कानून के लंबे हाथों से कौन बच सका है। सचिन बिश्नोई भी आखिरीकार पुलिस की पकड़ में आ ही गया। इस हत्याकांड में अब पंजाब पुलिस को एक और आरोपी अनमोल बिश्नोई की तलाश है। जिसके केन्या में होने का पता चला है। बता दें कि, ये दोनों ही फर्जी पासपोर्ट के जरिए हत्याकांड को अंजाम देने से पहले ही भारत से फरार हो गए थे।

Latest News

Featured

Around The Web