Sonali Phogat - आखिरी बार फोन पर बताया कि मेरे साथ कोई साजिश हो रही है!

उनका पोस्टमार्टम गोवा के मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है
 | 
ss
मैं आज जिस मुकाम पर हूं. वहां अपने पति की वजह से हूं. जिस दिन मेरे पति का स्वर्गवास हुआ. उस दिन में मुंबई में थी. हिसार से निकलते ही 7-8 किलोमीटर पर हमारे खेत हैं. वहां घर भी बने हुए हैं. वहां मेरी जिठानी भी रहती है. वो सब लोग भी उस वक्त मौजूद थे. रात में उनका हर्ट फैल हुआ.

हिसार - बीजेपी नेता व टिकटोक स्टार सोनाली फोगाट(Sonali Phogat) की गोवा में मौत हो गई है. हालांकि मौत की वजह अभी पुख्ता तौर पर सामने नहीं आई है लेकिन बताया जा रहा है कि उनकी दिल का दौरा पड़ने से मौत हुई है. उनका पोस्टमार्टम गोवा के मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही साफ हो पाएगा कि सोनाली की मौत की असल वजह क्या है. 

ss

इसी बीच सोनाली फोगाट की बहन ने एक यूट्यूब न्यूज चैनल से बातचीत में चौकानें वाला खुलासा किया है. सोनाली की बहन ने बताया कि सोनाली ने अपनी मां से आखिरी बातचीत में किसी साजिश की बात कही थी. उन्होंने बताया कि सोनाली ने आखिरी बार फोन पर बातचीत में कहा," मां मेरे साथ कोई साजिश की जा रही है, मेरे खाने में कुछ गड़बड़ है जिसके चलते मेरे शरीर में दिक्कतें आ रही हैं. सोनाली की बहन के इस बयान से कई सवाल खड़े हो गए हैं जिनका जवाब पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मिल पाएगा.

ss

टिकटोक, राजनीति और विवाद

सोनाली फोगाट का जन्म हरियाणा के हिसार के पास से एक गांव में साल 1979 में हुआ था. सोनाली ने 1995 में हरियाणा से दसवीं पास की थी. सोनाली का परिवार चार पीढ़ियों से हिसार की हरित्ता गांव में रहता है. सोनाली के परिवार में उनकी सास, ननंद, देवर और बेटी हैं. वो हरियाणा दूरदर्शन टीवी शो और कई हरियाणवी फिल्मों में नजर आई थीं. 

बीजेपी से साल 2008 में पहली बार जुड़ी थी. वो बीजेपी महिला मोर्चा में भी रहीं. साल 2019 तक हरियाणा और आसपास के इलाकों में सोनाली के सोशल मीडिया पर अच्छी खासी फैंस थे. सोशल मीडिया एप टिकटॉक पर 2019 में सोनाली के करीब 1 लाख 25 हजार फॉलोवर्स थे. सोनाली के वीडियो के लाखों व्यू आते थे.

इसी लोकप्रियता को चुनावी वोटों में बदलने के मकसद से बीजेपी ने सोनाली फोगाट को हिसार की आदमपुर सीट कर टिकट दी थी. साल 2019 में सोनाली ने अपने चुनावी हलफनामे में अपनी संपत्ति 2 करोड़ 74 लाख रुपये बताई थी.

ss

सोनाली के सामने कांग्रेस के कैंडिडेट कुलदीप बिश्नोई थे. चुनावी नतीजे से पहले ये कहा जा रहा था कि सोनाली फोगाट कुलदीप बिश्नोई को टक्कर दे सकती हैं. लेकिन चुनावी नतीजों में सोनाली फोगाट को हार मिली. सोनाली लगभग 29 हजार वोटों से हार गईं थीं. हालांकि हाल ही में कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे.

अब सोनाली की बीजेपी से दावेदारी खतरे में थी. कुलदीप बिश्नोई के बीजेपी में शामिल होने पर उन्होंने कहा था कि पार्टी जो करेगी मुझे मंजूर होगा. इसके कुछ दिन बाद ही कुलदीप बिश्नोई ने उनके आवास पर मुलाकात की थी. जिसके बाद सोनाली फोगाट ने बिश्नोई परिवार को समर्थन देने की बात कही थी.

ss


साल 2020-2021 में बिग बॉस में शामिल हुईं थीं. सोनाली ने इस शो के दौरान अपने पति और पति की मौत के बारे में खुलकर बात की थी. एक वीडियो में भी उन्होंने अपने पति की मौत के सवालों के बारे में बताया था," अगर मेरे पति ने सुसाइड किया होता या मैंने उन्हें मारा होता तो क्या मैं घर में रहकर ही होती. मेरे पति सुसाइड क्यों ही करेंगे. उनको क्या कमी थी, परेशानी थी? मेरे पति बहुत जिंदादिल आदमी थे."

ss

उन्होंने बताया था, "मैं आज जिस मुकाम पर हूं. वहां अपने पति की वजह से हूं. जिस दिन मेरे पति का स्वर्गवास हुआ. उस दिन में मुंबई में थी. हिसार से निकलते ही 7-8 किलोमीटर पर हमारे खेत हैं. वहां घर भी बने हुए हैं. वहां मेरी जिठानी भी रहती है. वो सब लोग भी उस वक्त मौजूद थे. रात में उनका हर्ट फैल हुआ. सुबह उनको अस्पताल ले जाया गया. मेरा सारा परिवार वहां मौजूद था. और रात में वहां पहुंची थी."

Latest News

Featured

Around The Web