ED की पश्चिम बंगाल में मंत्री की सहयोगी के घर पर छापेमारी, मिला रुपयों का भंडार

ED को नकदी में 20 करोड़ रुपये मिले हैं
 | 
ED
भर्ती घोटालों में अवैध तरीके से कैश की चोरी करने वाला बंगाल मॉडल(Bangal Model) अब सामने आ रहा है. ED ने पश्चिम बंगाल मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों से 20 करोड़ रुपये जब्त किए हैं. सच में टीएमसी(TMC) भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है - Dr. Sukant Majumdari

कोलकाता - पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार में उद्योग मंत्री व वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी(Parth Chatterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी के घर पर ईडी(Enforcement Directorate) ने छापेमारी कर करोडों रुपये बरामद किए हैं. 

bb


ईडी की छापेमारी WBSSC(West Bengal School Service Commission) और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड(Primary Education Board) में भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में हुई है. शुक्रवार 22 जुलाई को ईडी सर्च अभियान को आगे बढ़ाते हुए अर्पिता मुखर्जी(Arpeeta Mukherjee) के घर पहुंची तो सभी हैरान रह गए. उनके घर पर ED को 2-2 हजार और 500 के नोटों का अंबार मिला. बताया जा रहा है की ED को नकदी में 20 करोड़ रुपये मिले हैं.

 


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ED की सर्च टीम 20 करोड़ की गिनती के लिए कैश काउंटिंग मशीन(Cash Counting Machine) और बैंक अधिकारियों से मदद ले रही है. इसके साथ ही ED की टीम ने अर्पिता मुखर्जी के घर से 20 से ज्यादा मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. इनकी जांच की जा रही है. ED ने घोटाले से जुड़े व्यक्तियों के ठिकानों से ऑब्जेक्शनल दस्तावेज(Objectional Documents), रिकॉर्ड, संदिग्ध कंपनियों की डिटेल्स भी बरामद कर रही है. जांच एजेंसी घोटाले से जुड़े पश्चिम बंगाल के मंत्री और टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी से भी पूछताछ कर रही है. 

ED के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल के कूच बिहार जिले(District Kooch Bihar) में शिक्षा राज्य मंत्री परेशअधिकारी(State Education Minister Paresh Adhikari) के घर पर भी छापेमारी की है. आपको बता दें कि इससे पहले एसएससी(SSC) भर्ती घोटाला मामले में दोनों मंत्रियों से सीबीआई(CBI) घंटों तक पूछताछ कर चुकी है.

बीजेपी ने साधा निशाना

वहीं प्रदेश में मुख्य विपक्षी पार्टी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदारी(Dr. Sukant Majumdari) ने ममता सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि भर्ती घोटालों में अवैध तरीके से कैश की चोरी करने वाला बंगाल मॉडल(Bangal Model) अब सामने आ रहा है. ED ने पश्चिम बंगाल मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी के परिसरों से 20 करोड़ रुपये जब्त किए हैं. सच में टीएमसी(TMC) भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है.

Latest News

Featured

Around The Web