कश्मीर में नहीं थम रहा आतंक, शोपियां में दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर गोलीबारी, एक की मौत

आतंकियों ने उनसे उनके नाम पूछे और फिर गोलियां चलानी शुरू कर दी
 | 
फौजी
केंद्र द्वारा संचालित सरकार वहां (जम्मू-कश्मीर) नाकाम साबित हुई. 370 ये कहकर हटाया गया कि सारे पंडितों को फायदा होगा, कश्मीर में अमन हो जाएगा. आपकी सरकार उनको सुरक्षा प्रदान करने में नाकाम साबित हुई है और कश्मीरी पंडित अब कश्मीर छौड़कर जाना चाहते हैं."

नई दिल्ली - कश्मीर में आंतकी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. बीते 4 अगस्त को पुलवामा में बिहार के प्रवासी मजदूर की हत्या के बाद एक बार फिर टारगेट किलिंग(Target Killings in JK) की घटना सामने आई है. दक्षिण कश्मीर के शोपियां में चरमपंथियों ने दो कश्मीर पंडित भाइयों(Murder of Kashmiri Pandit) से नाम पूछने के बाद उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. जिसमें सुनील कुमार भट्ट की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनके भाई गंभीर रूप से घायल हैं. उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने दोनों कश्मीर पंडित भाइयों पर सेब के बाग में गोलियां बरसाईं हैं.


घटना की जानकारी देते हुए कश्मीर जोन पुलिस(Kashmir Zone Police) ने ट्वीट कर कहा,"शोपियां के छोटापोरा इलाके में एक सेब के बाग में नागरिकों पर आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई, एक व्यक्ति घायल है. मृतक और घायल दोनों अल्पसंख्यक समुदाय से हैं. घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है.


शुरआती जानकारी के अनुसार सुनील भट्ट व उनके भाई अपने सेब के बाग में जा रहे थे. इसी दौरान आतंकियों ने उनसे उनके नाम पूछे और फिर गोलियां चलानी शुरू कर दी. जिससे कश्मीरी पंडित सुनील कुमार भट्ट की मौत हो गई. जबकि फायरिंग में प्रतिम्बर नाथ गम्भीर रूप से घायल हुए हैं.

घटना पर जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा(JK Lieutenant Governor Manoj Sinha) ने कहा कि जिम्मेदार आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की. उन्होंने कहा कि आतंकियों को चुन चुनकर ढेर किया जाएगा.

वहीं पीपल्स कॉन्फ्रेंस के सज्जाद लोन(Sajjad Lon) ने कश्मीरी पंडितों पर हुई टारगेट किलिंग को लेकर कहा," शोपियां में आतंकियों ने एक और कायराना हमला किया है. हम हिंसा के इस जघन्य कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं. परिवार के मेरी संवेदनाएं."


इस मामले में AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) ने मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा,"केंद्र द्वारा संचालित सरकार वहां (जम्मू-कश्मीर) नाकाम साबित हुई. 370 ये कहकर हटाया गया कि सारे पंडितों को फायदा होगा, कश्मीर में अमन हो जाएगा. आपकी सरकार उनको सुरक्षा प्रदान करने में नाकाम साबित हुई है और कश्मीरी पंडित अब कश्मीर छौड़कर जाना चाहते हैं."

Latest News

Featured

Around The Web