किंकर्तव्यविमूढ़ मठ हो PM आवास का नाम, TMC का PM मोदी पर वार!

महुआ मोइत्रा ने राजपथ का नाम बदलने पर पीएम पर कसा तंज
 | 
पीएम मोदी
तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की नेता और सांसद महुआ मोइत्रा ने प्रतिष्ठित राजपथ का नाम बदलकर 'कार्तव्य पथ' करने की केंद्र सरकार की योजना पर कटाक्ष किया है। महुआ ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के नए आधिकारिक आवास का नाम 'किंकर्तव्यविमूढ़ मठ' होगा।'' आपको बता दें कि इसका शाब्दिक अर्थ 'घबराया हुआ मठ' होता है।

दिल्ली। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार नई दिल्ली के प्रतिष्ठित राजपथ का नाम बदलने की तैयारी कर रही है। केंद्र सरकार इसका नाम बदलकर 'डर्टी पथ' रखेगी। तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने मंगलवार को राजपथ का नाम बदलने की केंद्र सरकार की योजना पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि प्रधानमंत्री के नए आधिकारिक आवास का नाम 'किंकारत्वमूध मठ' होगा। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा से इंडिया गेट सी-हेक्सागोन में राष्ट्रपति भवन तक की सड़क और क्षेत्र को कथित तौर पर ड्यूटी पथ के रूप में जाना जाएगा।

Modi

मार्ग को औपनिवेशिक शासन के दौरान एक औपचारिक मुख्य सड़क के रूप में बनाया गया था और इसे लंदन में किंग्सवे की तर्ज पर डिजाइन किया गया था। ब्रिटिश शासन के दौरान राजपथ का नाम बदल दिया गया था, तब इसे किंग्सवे के नाम से जाना जाता था। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में औपनिवेशिक मानसिकता को दर्शाने वाली सभी ऐतिहासिक इमारतों, सड़कों और विरासत के उन्मूलन पर जोर दिया है।

टीएमसी सांसद ने ट्वीट किया, "मेरा मानना ​​है कि वे राजपथ का नाम बदलकर 'दत्ती पथ' कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि वे नए प्रधानमंत्री के आवास का नाम किंकारतव्यविमुध मठ रखेंगे।" इसके साथ ही, टीएमसी के कृष्णानगर लोकसभा सदस्य ने सुकुमार रे की हजबराला का एक अंश भी साझा किया, जिसे बंगाली साहित्य में सबसे अच्छी बकवास कहानियों में से एक माना जाता है। बच्चों के उपन्यासों में सब कुछ अजीब नाम दिया गया था।

महुआ मोइत्रा के इस ट्वीट पर सोशल मीडिया

शिफ्ट किया जाएगा पीएम आवास

सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत प्रधानमंत्री आवास को मौजूदा साउथ ब्लॉक के पीछे शिफ्ट किया जाएगा। सोमवार को मोइत्रा ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, "क्या हो रहा है? क्या बीजेपी ने हमारी संस्कृति को बदलना ही अपना कर्तव्य बना लिया है? क्या हमारी विरासत का इतिहास उनके वैभव और पागलपन में फिर से लिखा जाएगा?" 

Latest News

Featured

Around The Web