बाबर आज़म से छिनेगा नंबर 1 का ताज! सूर्यकुमार यादव के पास T20 बल्लेबाजी रैंकिंग में नंबर 1 बनने का मौका

बाबर आजम को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ टी20 इंटरनेशनल बल्लेबाज के रूप में अपना पद खोने का खतरा है।
 | 
Babar aajam
सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) और बाबर आजम (Babar Azam) के रेटिंग अंकों में अब सिर्फ 2 अंकों का ही अंतर रह गया है। भारत को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मैच और खेलने हैं, जबकि पाकिस्तान को हाल फिलहाल अभी कोई टी20 मैच में नहीं खेलना है। ऐसे में सूर्यकुमार के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ बाकी दोनों टी20 मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन कर शीर्ष पर पहुंचने का मौका है।

दिल्ली.  वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला वार्नर पार्क स्टेडियम में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज में 1-2 की बढ़त हासिल की। भारत को जीत दिलाने में सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने अहम भूमिका निभाई जिसके बाद उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। अपनी इस दमदार पारी की बदौलत अब सूर्यकुमार टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर 1 बन सकते हैं। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में नंबर 1 बन सकते हैं। इस समय नंबर 1 के पायदान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म (Babar Azam) हैं। उनके 818 अंक हैं जबकि नंबर 2 के पायदान पर 816 अंको के साथ सूर्यकुमार यादव हैं। ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद ही कि सूर्या अगले हफ्ते आईसीसी की टी20 रैंकिंग में नंबर वन बन सकते हैं। खैर, इसपर फैसला अब अगले हफ्ते ही होगा।

वेस्टइंडीज और भारत (WI vs IND) के बीच खेले गए तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया की तरफ से सालमी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने दमदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। उन्होंने 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इस मैच में उन्होंने 44 गेंदों का सामना किया और 8 चौके और 4 छक्के की मदद से 76 रन बनाकर पवेलियन लौटे। यही कारण है कि उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 44 गेंद में 76 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले सूर्यकुमार यादव के 816 और बाबर आजम के 818 रेटिंग अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स 16 पायदान के फायदे से 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। रीजा हेंड्रिक्स ने इंग्लैंड के खिलाफ सभी तीनों मैच में अर्धशतक जड़े थे।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ब्रैंडन किंग (29 पायदान के लाभ से 27वें स्थान पर), इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो (13 पायदान के फायदे से 31वें स्थान पर) और दक्षिण अफ्रीका के रिले रोसौव (संयुक्त 37वें स्थान पर) ने भी ऊपर की ओर कदम बढ़ाए। हेनरिक क्लासेन और भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (66वें स्थान) भी रैंकिंग में ऊपर की ओर बढ़े हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में आठ विकेट चटकाने वाले दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी को टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में 19 रेटिंग अंक का फायदा मिला। इससे वह दूसरे स्थान पर पहुंच गए। तबरेज शम्सी एक पायदान की बढ़त हासिल करने में सफल रहे। हालांकि, वह शीर्ष रैंकिंग पर काबिज जोश हेजलवुड (792 रेटिंग अंक) से 64 रेटिंग अंक पीछे हैं।

वेस्टइंडीज के स्पिनर अकील होसेन, इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन, न्यूजीलैंड के स्पिनर मिशेल सैंटनर और ईश सोढ़ी को भी ताजा रैंकिंग में फायदा मिला है। वनडे रैंकिंग में भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक पायदान के लाभ से 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। भारतीय गेंदबाज युजवेंद्र चहल (16वें) और शार्दुल ठाकुर (72वें) भी रैंकिंग में ऊपर की ओर बढ़े हैं।

Latest News

Featured

Around The Web