हजारों ड्राइविंग लाइसेंस रद्द हुए! ड्राइविंग से पहले आप भी जांच ले

हजारों लाइसेंस हुए रद्द, जानिए पूरा मामला
 | 
Police
12,000 से ज्यादा ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं और 60 लाख रुपये से ज्यादा का जुर्माना वसूला गया है। राज्य परिवहन प्राधिकरण के अधिकारियों ने 16 अगस्त से 30 अगस्त तक राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर बिना हेलमेट वाले चालकों को 24,474 ई-चालान जारी किए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि बिना लाइसेंस ड्राइविंग करने पर कुल 888 वाहनों को जब्त भी किया गया है।

राजधानी। अगर आप भी टू व्हीलर से सफर करते हैं तो हो जाएं सावधान। क्योंकि एक गलती से आपका लाइसेंस रद्द हो सकता है। साथ ही आपको जुर्माना भी भरना पड़ सकता है। दरअसल, ओडिशा में पिछले दो सप्ताह से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अवधि के दौरान 12,000 से अधिक ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं और 60 लाख रुपये से अधिक का जुर्माना लगाया गया है। राज्य परिवहन प्राधिकरण के अधिकारियों ने 16 अगस्त से 30 अगस्त तक राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों पर बिना हेलमेट के चालकों को 24,474 ई-चालान जारी किया है। एक अधिकारी ने कहा कि बिना लाइसेंस के ड्राइविंग के लिए कुल 888 वाहन भी जब्त किए गए हैं।

पुलिस

एक अधिकारी ने कहा कि राज्य में बिना हेलमेट के वाहन चलाना सड़क दुर्घटनाओं के प्रमुख कारणों में से एक है। पिछले साल सड़क हादसों में करीब 1,308 ड्राइवर और सवार मारे गए और उनमें से ज्यादातर ने हेलमेट नहीं पहना था। एसटीए ने एक बयान में कहा कि एसटीए की प्रवर्तन टीम ने जुर्माना के रूप में 63.98 लाख रुपये एकत्र किए और 12,545 लाइसेंस बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चलाने के लिए निलंबित कर दिए गए।

ड्राइविंग लाइसेंस मांगा जाने वाला पहला दस्तावेज है। यदि बाकी सब कुछ हो जाने के बाद भी आपके पास X नहीं है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना चालान है। बिना लाइसेंस वाहन चलाने पर दिल्ली में 5000 रुपये का चालान है। चालान के जुर्माने के बाद अपनी सुरक्षा के लिए भी हेलमेट का इस्तेमाल करना बेहद जरूरी है। 

Latest News

Featured

Around The Web