उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ बोले- मैं इसी मिट्‌टी का लाल और हर दिन गांव को याद करता हूं

उपराष्ट्रपति बोले- लड़के-लड़की में फर्क मत करो; पढ़ने दो और जो जी चाहे करने दो
 | 
किठाना गांव
किठाना गांव में आयोजित सम्मान समारोह में पहुंचे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़। इस सम्मान समारोह की ग्रामीणों की ओर से लंबे समय से तैयारी की जा रही थी।

जयपुर-उपराष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार अपने पैतृक गांव किठाना (झुंझुनूं) पहुंचे जगदीप धनखड़ का भव्य स्वागत किया । सुबह आर्मी के हेलीकॉप्टर से पैतृक गांव आए धनखड़ सबसे पहले अपने आराध्य बालाजी के दर्शन करने पहुंचे। किठाना में आयोजित सम्मान समारोह में बोल रहे उपराष्ट्रपति ने कहा कि मैं इसी मिट्‌टी का लाल हूं और हर दिन गांव को याद करता हूं। उपराष्ट्रपति ने अपनी पत्नी सुदेश के साथ अपने स्कूल पहुंचे। शिलान्यास कार्यक्रम में उनके साथ कई अधिकारी और राजस्थान सरकार की मंत्री ममता भूपेश भी मौजूद रहीं। दोपहर 1.15 बजे यहां से सीधे खाटू श्यामजी मंदिर के लिए निकलेंगे। इसके बाद दोपहर 2.50 पर वापस जयपुर एयरपोर्ट के लिए हेलिकॉप्टर से उड़ान भरेंगे। 

किठाना गांव

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि आज किसान परिवार का कोई व्यक्ति इस पद तक पहुंचा है, इसे देखकर आज संविधान निर्माता को बहुत बड़ा सुख मिलेगा। धनखड़ प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए बोले कि उनकी पृष्ठभूमि देखकर लगता है कि हालात अब बेहतर होते जा रहे हैं। बचपन में जो लोग उनके साथ खेले, वे उन्हें उपराष्ट्रपति बनने के बाद देखने के लिए उत्सुक हैं। लोग खुश हैं और धनखड़ का आना इनके लिए किसी त्योहार से कम नहीं है। सभी ने ढोल मजीरों और डीजे सहित अपने-अपने तरीकों से धनखड़ का स्वागत किया। गांववालों का कहना है कि उनके इंतजार में रात को अच्छे से सो भी नहीं पाए।

किठाना गांव


उपराष्ट्रपति गांव के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय के स्कूल की नई बिल्डिंग का भी शिलान्यास किया। मंदिर तक के रास्ते में हजारों की संख्या में मौजूद लोगों ने उनका स्वागत किया। मंदिर में पूजा-अर्चना करने और भगवान का अशीर्वाद लेने के बाद वे अपने घर पहुंचे। यहां वे अपने दोस्तों और परिवारजनों से मिले।यहां पहुंचने बच्चों ने उनका अभिनंदन किया। सभी बच्चे देश के उपराष्ट्रपति को अपने बीच पाकर काफी खुश दिखे।धनखड़ ने अपनी पांचवी क्लास तक की पढ़ाई यहीं से की है। 

Latest News

Featured

Around The Web