जानिए कौन है पीएम मोदी का उत्तराधिकारी?

मोदी के बाद कौन? अमित शाह और योगी आदित्य नाथ में कांटे की टक्कर
 | 
पीएम मोदी
नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी कौन होगा ? इस सवाल पर सभी की निगाहें टिकी हैं। इसे लेकर किए गए एक सर्वे में सामने आया है कि पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बीच कड़ी टक्कर है।

दिल्ली - इंडिया टुडे ग्रुप सी वोटर सर्वे के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराधिकारी के तौर पर अमित शाह को 25 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि 24 प्रतिशत लोग यह चाहते हैं कि योगी आदित्यनाथ पीएम मोदी के उत्तराधिकारी हों। दोनों नेताओं के बीच कांटे की टक्कर है और सिर्फ एक प्रतिशत वोटों का ही अंतर है। वहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी तीसरे नंबर पर हैं और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चौथे नंबर पर हैं।

नितिन गडकरी को इस मामले में 15 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि 9 प्रतिशत लोग राजनाथ सिंह को पीएम मोदी के उत्तराधिकारी के रूप में देखते हैं। टॉप 5 की लिस्ट में एक और नाम शामिल है और वो हैं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, जिन्हें 4 प्रतिशत लोगों के वोट मिले हैं।आखिर पीएम मोदी के उत्तराधिकारी को लेकर इतनी चर्चा क्यों हो रही है। दरअसल, बीजेपी ने 75+ नेताओं को राजनीति से रिटायर करने की नीति बना रखी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर, 1950 को हुआ था। इस हिसाब से वो अगले महीने 72 साल के हो जाएंगे और 2024 में उनकी उम्र 74 साल हो जाएगी। बीजेपी हमेशा इस पद्धति पर काम करती रही है कि लोकतंत्र में किसी भी संवैधानिक पद का उत्तराधिकारी किसी भी मौजूदा पदासीन व्यक्ति के परिवार का सदस्य नहीं होगा।

बता दें कि सी वोटर के एक और सर्वे में सामने आया कि देश के अगले प्रधानमंत्री के तौर पर पीएम मोदी को 53 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी 9 प्रतिशत वोटों के साथ दूसरे और दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल 6 फीसद वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

Latest News

Featured

Around The Web