नीतीश कुमार की 10 लाख सरकारी नौकरी व 20 लाख के वादे पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा - ये यूटर्न लेंगे

उत्तम बिहार का सपना, करना है साकार

 | 
ss
इस ऐतिहासिक दिन के अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने एक ऐतिहासिक घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि 10 लाख नौकरियां दी जाएगी और इसको आगे बढ़ाकर 20 लाख भी किया जाएगा. बिहार के हर एक युवा के दिल में जो ख्वाहिश थी, हम मिलकर उसे पूरा कर रहे हैं.

पटना - बिहार में महागठबंधन(Mahagathbandhan) की सरकार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) ने उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव(Tejaswi Yadav) के 10 लाख सरकारी नौकरी देने के वादे पर कहा कि हम लोग एक साथ हैं. 10 लाख सरकारी नौकरी के साथ 20 लाख रोजगार देने करेंगे. जिसकी तारीफ करते हुए तेजस्वी यादव ने इसे ऐतिहासिक घोषणा कहा. लेकिन बिहार में बेगूसराय सीट से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह(MP Giriraj Singh) ने चुटकी लेते हुए कहा कि नीतीश कुमार फिर से यूटर्न लेंगे. 

गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, "इनका इतिहास और हम सभी अनुभव कहता है कि यह इसमें भी यू-टर्न ले लेंगे!"

इसके बाद गिरिराज सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक पुराने भाषण को पोस्ट करते हुए ट्वीट किया. गिरिराज सिंह ने कहा,"आज नीतीश जी ने गांधी मैदान में 20 लाख नौकरी देने का वादा किया..अब नौकरी देने के वादे पर उनका कुछ दिन पहले का बयान सुनते है. पलट पलट पलट.


इस पुराने भाषण में नीतीश कुमार तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरी देने के वादे पर तंज कसते हुए कहा कहते दिख रहे हैं कि ये इतनी नौकरी कहां से देंगे, इतना पैसा कहां से लाएंगे.

स्वतंत्रता दिवस पर क्या कहा नीतीश कुमार ने?


दरअसल देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश कुमार ने बिहार में रोजगार को लेकर बड़ी घोषणा की. उन्होंने अपने संबोधन में कहा - हम लोग बड़ी संख्या में रोजगार देंगे. नौकरी वाली जो बात है उसपर हम लोग एक साथ हैं. हम लोगों का कंसेप्ट है कि हम लोग कम से कम से  10 लाख सरकारी नौकरी दें. लेकिन हम तो यह भी कहेंगे कि हम करेंगे बच्चे बच्चियों की नौकरी के लिए भी और इसके अलावा उसके रोजगार के लिए भी.सरकारी नौकरी और रोजगार दोनों का इंतजाम इतना कराएंगे. सरकारी और सरकार के बाहर भी, हर तरह से इतना ज्यादा काम बढ़ना चाहिए कि यह हो जाएगा कि हम लोगों का मन तो है उसको 20 लाख तक पहुंचाएं."

तेजस्वी यादव ने कहा ऐतिहासिक घोषणा

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके नीतीश कुमार की घोषणा को ऐतिहासिक कहा है. नीतीश कुमार ने कहा - अभिभावक आदरणीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गाँधी मैदान से ऐतिहासिक ऐलान:- 10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां दूसरी अन्य व्यवस्थाओं से भी दी जाएगी. जज़्बा है बिहारी, जुनून है बिहार, उत्तम बिहार का सपना, करना है साकार."


तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा, "इस ऐतिहासिक दिन के अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने एक ऐतिहासिक घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि 10 लाख नौकरियां दी जाएगी और इसको आगे बढ़ाकर 20 लाख भी किया जाएगा. बिहार के हर एक युवा के दिल में जो ख्वाहिश थी, हम मिलकर उसे पूरा कर रहे हैं."

Latest News

Featured

Around The Web