बिलकिस बानो के दोषियों को रिहा करने पर बोले BJP नेता - वो ब्राह्मण लोग हैं, संस्कारी हैं, इसलिए रिहा किया

फैमली मेंबर्स ने बताया कि ये सब ईमानदारी हैं और दंगों से पहले इन्होंने कोई क्राइम नहीं किया था
 | 
ss
हमें नहीं पता कि इन्होंने क्राइम किया था या नहीं. दोषियों के जेल में जो बर्ताव रहा उसे देखकर ये फैसला लिया गया है. वैसे भी कई बार लोगों को गुनाह में फंसाने वाली बात सामने आती है. वैसे भी जो हुआ वो अचानक से हुआ. इनके फैमिली वाले बिल्कुल शांत व ईमानदार हैं. हो सकता है इन्हें फंसाया गया हो."

गांधीनगर - बिलकिस बानो केस(Bilkis Bano) में सभी 11 दोषियों की रिहाई के बाद पनपा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) के स्वतंत्रता दिवस पर महिलाओं के लिए दिए गए बयान को लगातार घेर रही है. अब इस कड़ी में एक विवाद और जुड़ गया है. दरअसल गैंगरेप के दोषियों को रिहा करने वाली समीक्षा समिति के सदस्य व गुजरात बीजेपी के विधायक सीके राउल(CK Raul) ने एक यूट्यूब मीडिया चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि 11 लोगों में से ब्राह्मण लोग हैं, जोकि संस्कारी है इसलिए उनको रिहा किया गया.

ss

गोधरा से विधायक सीके राउल ने कहा - 2002 के इस मामले के बारे में मुझे नहीं पता था कि बिलकिस बानो कौन है, क्या हुआ था. मुझे सरकार की तरफ से बोला गया था कि कमेटी के मेंबर बनो और सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइंस के अनुसार जांच करो की इन लोगों का जेल में कैसा व्यवहार था. कमेटी को ऐसा कुछ नहीं मिला. दंगे से पहले या जेल में उनका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला. फैमली मेंबर्स ने बताया कि ये सब ईमानदारी हैं और दंगों से पहले इन्होंने कोई क्राइम नहीं किया था और जेल में भी कोई दंगा फसाद नहीं किया. इन्हें बदनीयती से जेल में डाला गया. वैसे भी ब्राह्मण लोग थे, संस्कार के अच्छे होते हैं."

कोर्ट से दोषी साबित होने की बात कहने पर राउलजी ने कहा - हमें नहीं पता कि इन्होंने क्राइम किया था या नहीं. दोषियों के जेल में जो बर्ताव रहा उसे देखकर ये फैसला लिया गया है. वैसे भी कई बार लोगों को गुनाह में फंसाने वाली बात सामने आती है. वैसे भी जो हुआ वो अचानक से हुआ. इनके फैमिली वाले बिल्कुल शांत व ईमानदार हैं. हो सकता है इन्हें फंसाया गया हो."


बता दें कि वीरवार, 18 अगस्त को पूर्व केंद्रीय मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर रिमिशन कमेटी के फैसले पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी के दो विधायक व सरकारी पक्ष की तरफ से एक गवाह उस कमेटी के सदस्य थे जिसने सर्वसम्मति से दोषियों को रिहा करने का फैसला लिया. उन्होंने कहा कि गैंगरेप व हत्या के दोषियों को की रिहाई पर मुहर लगाने वाली विशेषज्ञ कमेटी में BJP विधायक सीके रावल(CK Raval) व सुमन चौहान(Suman Chauhan) भी शामिल थे. इसके अलावा गोधरा कांड के सरकारी गवाह मुरली मूलचंदानी भी इस कमेटी का हिस्सा थे.

ss

उन्होंने कमेटी की निष्पक्षता पर सवाल उठाए वहीं राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा,"उन्नाव- भाजपा MLA को बचाने का काम,कठुआ- बलात्कारियों के समर्थन में रैली, हाथरस- बलात्कारियों के पक्ष में सरकार,गुजरात- बलात्कारियों की रिहाई और सम्मान! अपराधियों का समर्थन महिलाओं के प्रति भाजपा की ओछी मानसिकता को दर्शाता है. ऐसी राजनीति पर शर्मिंदगी नहीं होती, प्रधानमंत्री जी?"

Latest News

Featured

Around The Web