Haryana - राज्य शिक्षक अवॉर्ड 2021 के लिए 47 शिक्षक चुने गए, 1 लाख कैश प्राइज और जानें क्या-क्या फायदा मिलेगा

चयनित टीचर्स को 5 सितंबर यानी शिक्षक दिवस पर सम्मानित किया जाता है
 | 
ss
बीते मई महीने में सरकार ने इस अवार्ड में संशोधन करते हुए चयनित टीचर्स को 2 साल के विस्तार दिए जाने के बेनेफिट को रद्द कर दिया है जबकि कैश प्राइज को 21 हजार बढ़ाकर 1 लाख रुपये किया है.

चंडीगढ़ - हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग ने राज्य शिक्षक अवार्ड- 2021 की घोषणा कर दी है. इस बार इस अवार्ड के लिए प्रदेशभर से 47 शिक्षकों का चयन किया गया है. हालांकि 2 साल से चयनित टीचर्स को अवार्ड आवंटित नहीं किया है.

ss

चयनित टीचर्स को 1 लाख रुपये कैश प्राइज(Cash Prize), एक सिल्वर मेडल(Silver medal), एक सर्टिफिकेट, एक शॉल(Shawal), दो एडवांस वेतन वृद्धि के साथ महंगाई भत्ता(DA) दिया जाएगा. सबसे ज्यादा अवार्ड रेवाड़ी जिले को मिले हैं जबकि कई ऐसे जिले हैं जहां किसी भी पोस्टेड टीचर को अवार्ड नहीं मिला. वहीं इन अवार्ड्स में से 28 पुरुष टीचर्स को जबकि 19 महिला टीचर्स को अवार्ड  मिले हैं. 9 जिलों में किसी भी टीचर्स को अवार्ड नहीं मिला है.

ss

टीचर्स अवार्ड के लिए टीचर की कई गुणों को 

बता दें कि इन जिलों के टीचर्स को इतने अवार्ड मिले हैं
1. झज्जर - 4
2. सोनीपत - 6
3. गुरुग्राम - 2
4. करनाल - 4
5. हिसार - 3
6. रेवाड़ी - 10
7. भिवानी - 7
8. फतेहाबाद - 3
9. कुरुक्षेत्र - 3
10. महेंद्रगढ़ - 2
11. कैथल - 1
12. पानीपत - 1
13. चरखी-दादरी - 1

ss


बता दें कि कोरोना महामारी के चलते अब तक पिछले 2 साल से टीचर अवार्ड के लिए चयनित टीचर्स को सम्मानित नहीं किया जा सका है. चयनित टीचर्स को 5 सितंबर यानी शिक्षक दिवस पर सम्मानित किया जाता है. बीते मई महीने में सरकार ने इस अवार्ड में संशोधन करते हुए चयनित टीचर्स को 2 साल के विस्तार दिए जाने के बेनेफिट को रद्द कर दिया है जबकि कैश प्राइज को 21 हजार बढ़ाकर 1 लाख रुपये किया है.

Latest News

Featured

Around The Web