Breaking news - कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस विधायक पद से इस्तीफे के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा को दिया चैलेंज

घायल तो यहां हर परिंदा है, मगर जो फिर से उड़ सका वहीं जिंदा है - कुलदीप बिश्नोई
 | 
SS
हरियाणा राज्यसभा चुनाव में क्रोस वोटिंग(Cross Voting) करने के बाद कुलदीप बिश्नोई विवादों में आ गए थे. जिसके चलते कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व भी उनसे नाराज था. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कुलदीप बिश्नोई को आदमपुर विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर दुबारा चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया था.

चंडीगढ़ - हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौ. भजन लाल(Former Chief Minister Bhajan Lal) के बेटे कुलदीप बिश्नोई ने बुधवार, 3 अगस्त को कांग्रेस व विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने चंडीगढ़ में हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता को अपनी पत्नी व पूर्व विधायक रेणुका बिश्नोई(Renuka Bishnoi) व अपने समर्थकों के साथ इस्तीफा सौंपा. इसके साथ ही कुलदीप बिश्नोई ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा(Bhupender Singh Hooda) को भी चैलेंज दिया है. गौरतलब है कि कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफे के बाद आदमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव (By Election) होंगे. सूत्रों के मुताबिक उपचुनाव में कुलदीप बिश्नोई अपने बेटे भव्य बिश्नोई(Bhavya Bishnoi) को उम्मीदवार बना सकते हैं.

ss

उन्होंने कहा,"मैंने उनका चैलेंज मानकर इस्तीफा दिया है, अब हुड्डा साहब मेरे या मेरे बेटे खिलाफ आदमपुर सीट से चुनाव लड़ें." इससे पहले कुलदीप बिश्नोई ने मंगलवार, 2 अगस्त को कांग्रेस व विधायक पद से इस्तीफे की घोषणा की थी. अब कुलपति बिश्नोई, उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई व समर्थक 4 अगस्त को दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी जॉइन करेंगे.

ट्विटर पर बीजेपी जॉइन करने की घोषणा करने के बाद कुलदीप बिश्नोई ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ट्वीट भी किये थे. उन्होंने शायराना अंदाज में कहा," मुसाफ़िर कल भी था मुसाफ़िर आज भी हूँ, कल अपनों की तलाश में था आज अपनी तलाश में हूँ!."

इसके बाद उन्होंने फिर ट्वीट किया,"घायल तो यहां हर परिंदा है, मगर जो फिर से उड़ सका वहीं जिंदा है…

Don’t be afraid to start over. It’s a chance to build something better this time…

क्या है मामला

दरअसल हरियाणा राज्यसभा चुनाव में क्रोस वोटिंग करने के बाद कुलदीप बिश्नोई विवादों में आ गए थे. जिसके चलते कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व भी उनसे नाराज था. भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कुलदीप बिश्नोई को आदमपुर विधानसभा सीट से इस्तीफा देकर दुबारा चुनाव लड़ने का चैलेंज दिया था. इसके बाद चंडीगढ़(Chandigarh) में विधायक कुलदीप बिश्नोई ने भूपेन्द्र हुड्डा के चैलेंज को स्वीकार कर कहा था कि वे तो हुड्डा का चैलेंज स्वीकार करते हैं और उन्हें चैलेंज करते हैं कि वे खुद आदमपुर से मेरे या मेरे बेटे के सामने चुनाव मैदान में आ जाएं. जनता में लोकप्रियता का पता उन्हें चल जाएगा.

Latest News

Featured

Around The Web