संसद में सोनिया गांधी व स्मृति ईरानी के बीच क्या हुआ, इसके बारे में महुआ मोइत्रा ने बताया

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए नव-निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कह दिया था
 | 
MOITRA
स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी जी को घेरकर बड़े ही अपमानजनक लहजे में उनको अपशब्द कहे. जब सोनिया जी ने उनसे शालीनता से कहा कि मैं आपसे बात नहीं कर रही हूं तो स्मृति ईरानी चिल्लाकर बोलीं "you don't me, who I am" कई अन्य पार्टियों के सांसद व कांग्रेस सांसद घटना के गवाह - कांग्रेस

नई दिल्ली - आज संसद में नेता अधीर रंजन के बयान पर जमकर हंगामा हुआ. इसको लेकर तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा(Mahua Moitra) ने लोकसभा में सोनिया गांधी(Sonia Gandhi) और बीजेपी के सांसदों के बीच हुई कथित बहस पर ट्वीट कर जानकारी साझा की है. वहीं कांग्रेस ने मीडिया को कथित सोनिया गांधी के अपमान पर प्रेस नोट जारी किया है. 

तृणमूल कांग्रेस महुआ मोइत्रा ने ट्वीट किया है, "मैं उस समय लोकसभा में ही थी. जब 75 वर्षीय एक बुज़ुर्ग महिला नेता को भेड़ियों की स्टाइल में घेरते हुए, वे उन पर हावी हो गए. उस महिला ने किया सिर्फ़ इतना ही था कि चेहरे पर मास्क लगाए हुए वो एक अन्य वरिष्ठ महिला नेता के पास पहुंची थीं."

महुआ मोइत्रा ने आगे लिखा है कि बीजेपी के झूठ व गलत चित्रण को देखकर बहुत ही बुरा महसूस कर रही हूं. 



इससे पहले भी एक ट्वीट करके महुआ ने कहा था, "लोकसभा में सारे नियम-क़ानून सिर्फ़ विपक्ष के लिए हैं. संसद में आज बीजेपी नेताओं ने सोनिया गांधी की माफ़ी की मांग की."


वहीं कांग्रेस ने प्रेस नोट जारी कर किया है. कांग्रेस ने कहा," संसद में आज मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी ने सांसद व कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी से अमर्यादित व्यवहार व उन्हें अपमानजनक शब्द कहे. कांग्रेस ने कहा, "श्रीमती सोनिया गांधी जी भाजपा की एक सांसद रमा देवी जी से बात कर रही थीं. स्मृति ईरानी ने सोनिया गांधी जी को घेरकर बड़े ही अपमानजनक लहजे में उनको अपशब्द कहे. जब सोनिया जी ने उनसे शालीनता से कहा कि मैं आपसे बात नहीं कर रही हूं तो स्मृति ईरानी चिल्लाकर बोलीं "you don't me, who I am" कई अन्य पार्टियों के सांसद व कांग्रेस सांसद घटना के गवाह हैं.

HH
Press Note by Congress

कांग्रेस ने कहा, " ये कौन सी मर्यादा है? क्या एक सांसद साथी सांसद से बात भी नहीं कर सकती. स्मृति ईरानी राजनीतिक तरीके से अपनी बात रख सकती है. ये एक वरिष्ठ सांसद व पार्टी की अध्यक्ष के साथ इस तरह hecking वाले रवैया पर क्यों उतारूं हैं. ये संसद एवं राजनीति की मर्यादा के खिलाफ है. राजनीतिक विरोध अपनी जगह लेकिन क्या किसी वरिष्ठ सांसद के साथ इस तरह का व्यवहार जायज है?

क्या है मामला

दरअसल एक दिन पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पत्रकारों से बात करते हुए नव-निर्वाचित राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कह दिया था. हालांकि वे अपने बयान पर कह चुके हैं कि उनके मुंह से ग़लती से ऐसा निकल गया लेकिन बीजेपी नेता कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की माफ़ी पर अड़े हुए हैं. संसद में बीजेपी महिला नेताओं ने आज सोनिया गांधी के ख़िलाफ़ जमकर नारेबाज़ी की. इस दौरान सोनिया गांधी बीजेपी महिला नेता रमा देवी के पास गईं. 

HH

वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोनिया गांधी के मामले में कहा, "जब सोनिया गांधी हमारी पार्टी की वरिष्ठ नेता रमा देवी के पास ये जानने के लिए आईं कि वहां क्या हो रहा है तो हमारी पार्टी के कुछ लोकसभा सांसदों ने डर महसूस किया. उनमें से एक सांसद उनकी तरफ़ बढ़ीं तो सोनिया गांधी ने कहा कि 'मुझसे बात मत कीजिए'."

Latest News

Featured

Around The Web