Breaking news - अडानी ग्रुप ने NDTV के हिस्सेदारी खरीदी, चैनल में बड़े बदलाव की आशंका

अडानी ग्रुप के AMG मीडिया ने NDTV में 26 फीसदी अतरिक्त हिस्सेदारी के लिए भी पेशकश की है
 | 
SS
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक वर्तमान में गौतम अडानी की नेटवर्क लगभग आठ लाख करोड रूपए है. हाल ही में अडानी ग्रुप ने दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी और होलसिम से लगभग 81 हजार करोड रुपए में अंबुजा और ACC सीमेंट कंपनी की हिस्सेदारी खरीदी थी

नई दिल्ली - अडानी समूह NDTV(New Delhi Television Pvt. Lmt.) की 29.18 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने जा रहा है. अडानी समूह की कंपनी AMG मीडिया नेटवर्क के जरिये यह डील की जाएगी. यह अधिग्रहण AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड(AMGNL) की सब्सिडियरी कंपनी VPCL के जरिये किया जाएगा. अडानी मीडिया नेटवर्क के CEO संजय पुगलिया ने लेटर जारी करके यह जानकारी दी.

SS

अडानी ग्रुप के AMG मीडिया ने NDTV में 26 फीसदी अतरिक्त हिस्सेदारी के लिए भी पेशकश की है. अडानी ग्रुप ने NDTV में 294 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 26 फीसदी  हिस्सेदारी के लिए 493 करोड़ रुपये की खुली पेशकश की है. इसके बाद NDTV के शेयर मंगलवार, 23 अगस्त को 5 फीसदी बढ़कर 376.55 रुपये पर बंद हुआ.

अडानी ग्रुप की कंपनी अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड(AEL) ने AMG मीडिया नेटवर्क के साथ मीडिया इंडस्ट्री में कदम रखा है. अडानी ग्रुप में 26 अप्रैल 2022 को AMG मीडिया नेटवर्क लिमिटेड नाम की कंपनी बनाई थी. इसमें मीडिया कारोबार को चलाने के लिए 1 लाख रुपये की इनिशियल ऑथराइज्ड(Initial Authorized) और पेड-अप शेयर कैपिटल(Paid-Up Share Capital) का प्रोविजन किया गया है. इसमें पब्लिशिंग, एडवर्टाइजमेंट, ब्रॉडकास्टिंग समेत मीडिया रिलेटेड काम शामिल रहेंगे.

SS

अदानी ग्रुप की तरफ से NDTV को खरीदने खरीदे जाने के प्रयास उस समय लगने शुरू हुए थे जब 'द क्विंट' में एडिटोरियल डायरेक्टर रह चुके संजय पुगालिया अडानी इंटरप्राइजेज के मीडिया इनिशिएटिव में सीईओ के साथ-साथ मुख्य संपादक चुने गए थे. अडानी मीडिया नेटवर्क के सीईओ संजय पुगालिया ने लेटर जारी कर बताया था कि NDTV भारत के 3 सबसे बड़े चैनल में से एक है. जो टीवी के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी पॉपुलर है.

SS

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स(Bloomberg Billionaire Index) के मुताबिक वर्तमान में गौतम अडानी की नेटवर्क लगभग आठ लाख करोड रूपए है. हाल ही में अडानी ग्रुप ने दुनिया की सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी और होलसिम से लगभग 81 हजार करोड रुपए में अंबुजा और ACC सीमेंट कंपनी की हिस्सेदारी खरीदी थी.

Latest News

Featured

Around The Web