नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव की बात पर लगाई मुहर, कहा 10 लाख सरकारी नौकरी के साथ 20 लाख रोजगार देंगे

जज़्बा है बिहारी, जुनून है बिहार - तेजस्वी यादव
 | 
ss
इस ऐतिहासिक दिन के अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने एक ऐतिहासिक घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि 10 लाख नौकरियां दी जाएगी और इसको आगे बढ़ाकर 20 लाख भी किया जाएगा. बिहार के हर एक युवा के दिल में जो ख्वाहिश थी, हम मिलकर उसे पूरा कर रहे हैं.

पटना - बिहार में बीजेपी से गठबंधन तोड़ लालू प्रसाद यादव के साथ मिलकर महागठबंधन की सरकार में मुख्यमंत्री बने नीतीश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के 10 लाख सरकारी नौकरी के वादे पर प्रतिक्रिया दी है. नीतीश कुमार ने कहा कि 10 लाख सरकारी नौकरी के साथ साथ प्रदेश में 20 लाख रोजगार भी देंगे. 

उन्होंने अपने संबोधन में कहा - हम लोग बड़ी संख्या में रोजगार देंगे. नौकरी वाली जो बात है उसपर हम लोग एक साथ हैं. हम लोगों का कंसेप्ट है कि हम लोग कम से कम से  10 लाख सरकारी नौकरी दें. लेकिन हम तो यह भी कहेंगे कि हम करेंगे बच्चे बच्चियों की नौकरी के लिए भी और इसके अलावा उसके रोजगार के लिए भी.सरकारी नौकरी और रोजगार दोनों का इंतजाम इतना कराएंगे. सरकारी और सरकार के बाहर भी, हर तरह से इतना ज्यादा काम बढ़ना चाहिए कि यह हो जाएगा कि हम लोगों का मन तो है उसको 20 लाख तक पहुंचाएं."


वहीं किसानों के घोषणा करते हुए नीतीश कुमार  ने कहा,"किसानों को फसलों की सिंचाई के लिए डीजल अनुदान 60 रु. प्रति लीटर से बढ़ाकर 75 रु. प्रति लीटर दिया जा रहा है. डीजल अनुदान के लिए लगभग 1 लाख 2 हजार आवेदन प्राप्त हुए. जिसमें से 48,506 आवेदनों का सत्यापन हो गया है, 11,243 किसानों को डीजल अनुदान दिया जा चुका है."


स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश कुमार की घोषणा पर उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करके नीतीश कुमार की घोषणा को ऐतिहासिक कहा है. तेजस्वी यादव ने कहा - अभिभावक आदरणीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी का 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के गाँधी मैदान से ऐतिहासिक ऐलान:- 10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख अतिरिक्त नौकरियां दूसरी अन्य व्यवस्थाओं से भी दी जाएगी. जज़्बा है बिहारी, जुनून है बिहार, उत्तम बिहार का सपना, करना है साकार."


तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा, "इस ऐतिहासिक दिन के अवसर पर मुख्यमंत्री जी ने एक ऐतिहासिक घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि 10 लाख नौकरियां दी जाएगी और इसको आगे बढ़ाकर 20 लाख भी किया जाएगा. बिहार के हर एक युवा के दिल में जो ख्वाहिश थी, हम मिलकर उसे पूरा कर रहे हैं."


दरअसल बिहार में साल 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान RJD(Rashtriya Janta Dal) ने 10 लाख नौकरी देने का वादा किया था. लेकिन उस समय नीतीश कुमार ने बीजेपी के सहयोग से सरकार बनाई थी.

Latest News

Featured

Around The Web