यशोधरा आज सीएम से मिल करेंगी अपनी माँ सोनाली फोगाट के मर्डर केस की CBI जांच की डिमांड

मुख्यमंत्री ने कहा था कि अगर परिजन लिखकर दें तो सरकार CBI जांच के लिए तैयार है
 | 
SS
सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि जबरदस्ती ड्रग्स दिए जाने के बाद आरोपियों में विक्टिम यानी सोनाली फोगाट को संभाला जाता है. इतना ही नहीं आरोपियों ने सोनाली को दूसरी बार भी जबरदस्ती ड्रिंक पिलाई. जिसके बाद सोनाली को होटल के बाथरूम में लेकर जाया जाता है, जहां सोनाली को 2 घंटे तक रखा जाता है.

चंडीगढ़ - बीती 23 अगस्त को हरियाणा बीजेपी की नेता व एक्टर्स सोनाली फोगाट की गोवा के एक रेस्टोरेंट में हत्या के बाद सियासी गलियारों में गहमागहमी हो गई है. गोवा कांग्रेस ने बीजेपी और पुलिस को निशाने पर लेते हुए मामले को रफा-दफा करने का आरोप लगाया है. वहीं हरियाणा में विपक्षी पार्टियों ने भी बीजेपी पर हमला करते हुए CBI जांच की मांग की है. अभी ताजा खबरों के अनुसार सोनाली फोगाट के परिजन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से मिलने चंडीगढ़ जा रहे हैं.

बताया जा रहा है कि सोनाली फोगाट के परिजन हिसार से चंडीगढ़ के लिए रवाना हो चुके हैं. मुलाकात के बाद सोनाली फोगाट की बेटी यशोधरा फोगाट मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से CBI जांच की मांग कर सकती हैं. मुलाकात देर तक चल सकती है. बता दें कि हाल ही में मुख्यमंत्री ने मीडिया में कहा था कि अगर परिजन लिखकर दें तो सरकार CBI जांच के लिए तैयार है.

वहीं सोनाली फोगाट हत्याकांड में अब तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. गोवा पुलिस ने सोनाली के PA सुधीर सांगवान व उसके दोस्त सुखविंदर वासी के अलावा शनिवार, 27 अगस्त को एक ड्रग पेडलर व रेस्टोरेंट के मालिक को हिरासत में लिया है. ड्रग पेडलर का नाम दत्तप्रसाद गांवकर व रेस्टोरेंट के मालिक का नाम एडविन नून्स बताया जा रहा है. पुलिस ने कर्लीज रेस्टोरेंट के बाथरूम से ड्रग्स भी बरामद किया है. इस बात की पुष्टि गोवा के IG(Inspector General of Police) ओमवीर बिश्नोई ने की है. 

बताया जा रहा है कि ड्रग पेडलर दत्तप्रसाद गांवकर ने सुधीर सांगवान व सुखविंदर वासी को ड्रग्स मुहैया कराया. जिसे पानी मे घोलकर सोनाली को पिलाया गया था. वहीं रेस्टोरेंट के बाथरूम में ड्रग्स मिलने पर कर्लीज रेस्टोरेंट के मालिक एडविन नून्स को भी शक के दायरे में लेते हुए पुलिस ने हिरासत में लिया है.

इसी बीच गोवा कांग्रेस भी पूरे मामले में पुलिस और बीजेपी पर हमलावर हो गई है. गोवा कांग्रेस के नेता माइकल लोबो ने आरोप लगाया है कि पुलिस सोनाली फोगाट हत्याकांड(Sonali Phogat Murder Case) को रफा-दफा करने की कोशिश कर रही है ऐसे में इस केस की जांच सीबीआई को सौंप देनी चाहिए.

वहीं गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने मीडिया को बताया कि सरकार अच्छे से जांच कर रही है दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा, "पहले दिन से जांच में पूरा समर्थन किया जा रहा है और जो इसमें शामिल होगा उसे गोवा पुलिस जरूर सजा देगी और अभी आरोपी पुलिस हिरासत में है, जांच पूरी तरह से की जा रही है. 

इससे पहले सोशल मीडिया पर बीजेपी नेता व एक्टर्स सोनाली फोगाट(Sonali Phogat) की मौत के केस में सीसीटीवी फुटेज(CCTV Footage) वायरल हुई है. सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि आरोपी सोनाली फोगाट को नशे की हालत में होटल से बाहर लेकर जा रहा है. सीसीटीवी फुटेज से पता चलता है कि उस वक़्त सोनाली फोगाट की तबियत ठीक नहीं थी. 

सोनाली आरोपी सुधीर सांगवान के साथ नजर आ रही हैं. जोकि उन्हें अपने साथ ले जा रहा है लेकिन सोनाली चलने की हालत में नहीं थीं और उनके पैर लड़खड़ाते हुए दिख रहे हैं. सीसीटीवी Curleya रेस्टोरेंट की बताई जा रही है. जहां 22 अगस्त की रात को दोनों आरोपी सोनाली फोगाट को अपने साथ लेकर गए थे. इन्हीं सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दोनों आरोपियों, सुधीर सांगवान व सुखविंदर वासी को शुक्रवार, 26 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था.

बता दें कि शुक्रवार, 26 अगस्त को ही इन लोगों की गिरफ्तारी के बाद गोवा के IG ओमवीर सिंह ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज की जांच में पता चला है कि आरोपियों ने सोनाली को ड्रिंक्स में ड्रग्स घोलकर सोनाली को पिलाई थी. हालांकि इसके के बारे में अभी साफ नहीं हो पाया है कि सिंथेटिक ड्रग्स का नाम क्या है. 

IG ओमवीर ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में देखा गया है कि जबरदस्ती ड्रग्स दिए जाने के बाद आरोपियों में विक्टिम यानी सोनाली फोगाट को संभाला जाता है. इतना ही नहीं आरोपियों ने सोनाली को दूसरी बार भी जबरदस्ती ड्रिंक पिलाई. जिसके बाद सोनाली को होटल के बाथरूम में लेकर जाया जाता है, जहां सोनाली को 2 घंटे तक रखा जाता है.

गोवा पुलिस के IG ने बताया कि जब आरोपियों से सख्ती से पूछताछ की गई तो दोनों ने बताया कि गोवा पहुंचने के बाद वे सोनाली को 22 अगस्त की रात को पार्टी करने के लिए Curleys होटल लेकर गए. जहां सुधीर सांगवान ने पानी में कुछ केमिकल मिलाकर सोनाली को जबरदस्ती पिलाया. जिसके बाद सोनाली की तबियत बिगड़ी थी. आरोपियों ने बताया कि तबीयत बिगड़ने के बाद वे सोनाली को कर्लीज रेस्टोरेंट के लेडीज बाथरूम में लेकर गए. 2 घंटे के बाद सोनाली को अस्पताल ले जाया गया. जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

Latest News

Featured

Around The Web