सजा के बाद भी मंत्री राकेश सचान की नहीं जाएगी कुर्सी, इस्तीफा नहीं लेने का फैसला

सचान दोषी करार होने के बाद सजा की फाइल लेकर कोर्ट से भागे थे 
 | 
मंत्री राकेश सचान  की नहीं जाएगी कुर्सी,  इस्तीफा नहीं लेने का फैसला
सचान को कानपुर के अपर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट तृतीय ने अवैध असलहा रखने में एक साल कैद की सजा सुनाई थी। शनिवार को दोषी ठहराने के बाद सचान पर अदालत से भागने का आरोप था। अब यूपी सरकार के एमएसएमई मंत्री राकेश सचान अवैध असलहा रखने के मामले में सजा सुनाए जाने के बावजूद मंत्री बने रहेंगे। सोमवार को अदालत के फैसले के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने पूरे मामले में विमर्श के बाद सचान का इस्तीफा नहीं लेने का फैसला किया है।

नई दिल्ली-  योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री राकेश सचान पर कोर्ट से सजा की फाइल लेकर भागने का आरोप लगाया था। अवैध हथियार के एक पुराने मामले में शनिवार को कानपुर की एक अदालत ने सचान को दोषी करार दिया था। इससे पहले की सजान को कोर्ट सजा सुनाती, आरोप है कि वो अपने वकील की मदद से सजा की मेन फाइल लेकर फरार हो गए। यही नहीं उनपर ये भी आरोप है कि वो जमानत मुचलका भरे ही कोर्ट से बाहर भाग गए। सचान पर गिट्टी चोरी समेत कुछ अन्य पुराने मामले चल रहे हैं। सूत्र ने यह भी बताया कि सचान समेत कुछ मंत्रियों-विधायकों से जुड़े पुराने मुकदमों को वापस लेने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी।

मंत्री राकेश सचान  की नहीं जाएगी कुर्सी,  इस्तीफा नहीं लेने का फैसला

सोमवार को अदालत के फैसले के बाद केंद्रीय नेतृत्व ने पूरे मामले में विमर्श के बाद सचान का इस्तीफा नहीं लेने का फैसला किया है। अब यूपी सरकार के एमएसएमई मंत्री राकेश सचान अवैध असलहा रखने के मामले में सजा सुनाए जाने के बावजूद मंत्री बने रहेंगे।अगर अदालत का रुख सख्त होता तो सचान के लिए कुर्सी बचानी मुश्किल होती। एक साल की सजा के साथ ही जमानत मिलने के कारण सचान की कुर्सी बच गई।

एक साल की सजा के साथ ही जमानत मिलने के कारण सचान की कुर्सी बच गई। अगर अदालत का रुख सख्त होता तो सचान के लिए कुर्सी बचानी मुश्किल होती।फिलहाल सचान को अभयदान दिया है, मगर उसकी निगाहें विपक्ष के रुख पर भी है। पार्टी सूत्र ने बताया कि सोमवार रात विचार विमर्श के बाद तय किया गया कि सचान इस्तीफा नहीं देंगे। अगर विपक्ष ने इसे बड़ा मुद्दा बनाया । रीडर ने फैसले से जुड़ी कॉपी छीनकर भागने की तहरीर दी थी। 

मंत्री राकेश सचान  की नहीं जाएगी कुर्सी,  इस्तीफा नहीं लेने का फैसला


जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर से सचान किसी के संपर्क में नहीं हैं। लखनऊ स्थित उनकी कोठी पर काम करने वाले कर्मचारियों को भी नहीं पता कि मंत्री जी कहां गए हैं। दरअसल सोमवार को सचान को कानपुर के अपर मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट तृतीय ने अवैध असलहा रखने में एक साल कैद की सजा सुनाई थी। शनिवार को दोषी ठहराने के बाद सचान पर अदालत से भागने का आरोप था।



 

Latest News

Featured

Around The Web