पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के 11 एडवोकेट अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त

कानून मंत्री किरण रिजिजू ने नए जजों की सूची को ट्वीट कर सभी को बधाई दी
 | 
अतिरिक्त न्यायाधीश
देश के सभी हाईकोर्ट में अब तक 138 नए जजों की नियुक्ति की जा चुकी है, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 2016 में 126 न्यायाधीशों की नियुक्ति हुई थी। 

चंडीगढ़- राष्ट्रपति ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के 11 एडवोकेट को हाईकोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त करने के आदेश जारी किया। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 13 एडवोकेट के नामों की सिफारिश की थी।पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के जिन वरिष्ठ एडवोकेट को अतिरिक्त न्यायाधीश बनाया गया है, उनमें निधि गुप्ता, संजय वशिष्ठ, त्रिभुवन दहिया, नमित कुमार, हरकेश मनुजा, अमन चौधरी, नरेश सिंह, हर्ष बंगर, जगमोहन बंसल, दीपक मनचंदा और आलोक जैन शामिल हैं।सूत्रों के मुताबिक एडवोकेट एचएस बराड़ और कुलदीप तिवारी के नाम पर फिलहाल मुहर नहीं लगी है।

अतिरिक्त सचिव राजिंदर कश्यप ने बताया कि इस साल देश के सभी हाईकोर्ट में अब तक 138 नए जजों की नियुक्ति की जा चुकी है, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इलाहाबाद, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुवाहाटी, उड़ीसा और हिमाचल प्रदेश के उच्च न्यायालयों में 26 न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई थी।  इससे पहले 2016 में 126 न्यायाधीशों की नियुक्ति हुई थी। कानून मंत्री किरण रिजिजू ने नए जजों की सूची को ट्वीट कर सभी को बधाई दी है। 

अतिरिक्त न्यायाधीश


अतिरिक्त सचिव राजिंदर कश्यप ने बताया कि इस साल देश के सभी हाईकोर्ट में अब तक 138 नए जजों की नियुक्ति की जा चुकी है, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इससे पहले 2016 में 126 न्यायाधीशों की नियुक्ति हुई थी।  पहले इलाहाबाद, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुवाहाटी, उड़ीसा और हिमाचल प्रदेश के उच्च न्यायालयों में 26 न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई थी। कानून मंत्रालय के न्याय विभाग ने जारी बयान में बताया कि उच्च न्यायपालिका में नियुक्ति प्रक्रिया को तेज किया गया है। हाईकोर्ट में जजों के 85 पद स्वीकृत हैं। नई नियुक्तियों के बावजूद 28 पद अब भी खाली हैं।


 

Latest News

Featured

Around The Web