Nupur Sharma : सुप्रीम कोर्ट की नूपुर शर्मा पर टिप्पणी के खिलाफ देश के 117 गणमान्य लोगों ने जताई नाराजगी, कहीं यह बात

 नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी को लेकर देश के 117 गणमान्य लोगों ने कही यह बात. 
 | 
नूपुर शर्मा
नूपुर शर्मा की याचिका की सुनवाई करने वाले दोनों जज जस्टिस सूर्यकांत और जेबी पारदीवाला के खिलाफ देश के 117 गणमान्य व्यक्तियों ने खोला मोर्चा. मामले की सुनवाई के दौरान की गई टिप्पणी को लेकर सीजेआई को लिखा पत्र.

दिल्ली - नूपुर शर्मा मामले में सुप्रीम कोर्ट के जज की टिप्पणी के बाद मामला और गरमा गया है. इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को चिट्ठी लिखी गई है. जिसमें नूपुर शर्मा के खिलाफ जजों की गैर जरूरी टिप्पणी को वापस लेने की मांग की है. सीजेआई को कुल 2 पत्र लिखे गए हैं. पहली चिट्ठी में न्यायधीश सूर्यकांत और जेबी पारदीवाला द्वारा दी गई टिप्पणी के खिलाफ पत्र लिखा है. 

सीजेआई एनवी रमना (CJI NV Ramana) को जस्टिस सूर्यकांत और पारदीवाला द्वारा की गई टिप्पणी के खिलाफ 15 रिटायर्ड जज(15 retired judges) , 77 सेवानिवृत्त नौकरशाहों(77 retired bureaucrats) और 25 सेवानिवृत्त सशस्त्र बलों (25 retired armed forces) के अधिकारियों द्वारा हस्ताक्षरित एक खुला पत्र लिखा है. वहीं दूसरी चिट्ठी फोरम फॉर ह्यूमन राइट्स एंड सोशल जस्टिस जम्मू कश्मीर एंड लद्दाख एंड जम्मू(Forum for Human Rights and Social Justice, Jammu and Kashmir and Ladakh at Jammu) ने लिखी है. दोनों खुले पत्रों में जस्टिस सूर्यकांत के रोस्टर को तब तक वापस लेने की मांग की है जब तक वह रिटायर्ड नहीं हो जाते और सुनवाई के दौरान उनके द्वारा की गई टिप्पणियों को वापस लेने का निर्देश दिया जाए जाने की मांग की है.

बता दें कि नूपुर शर्मा के खिलाफ देश के विभिन्न अदालतों में केस दर्ज है. नूपुर शर्मा ने अपनी जान को खतरा बताते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी याचिका में कहा गया था कि उनके सभी मामलों की सुनवाई दिल्ली कोर्ट में की जाए. मामले की सुनवाई न्यायधीश सूर्यकांत और जेबी पारदीवाला द्वारा की गई थी. दोनों जजों ने याचिका खारिज करते समय कुछ टिप्पणियां की थी जो उनके लिखे हुए आदेशों का हिस्सा नहीं थी.

देश के 117 गणमान्य व्यक्तियों द्वारा पत्र लिख कर उन टिप्पणियों पर गैरजरूरी बताते हुए वापस लेने की मांग की जा रही है. याचिका की सुनवाई के दौरान दोनों जजों ने कहा था कि उदयपुर में जो कुछ हुआ है उसके लिए नूपुर शर्मा जिम्मेदार है. नूपुर की बदजुबानी के कारण देश का माहौल खराब हुआ है. नूपुर पर सत्ता का नशा चढ़ा हुआ है. नूपुर शर्मा ने माफी मांगने में बहुत देर कर दी है. नूपुर शर्मा को नेशनल टीवी पर आकर माफी मांगनी.

 

Latest News

Featured

Around The Web