IAS अधिकारी पर भड़के हाईकोर्ट के जज, कहा- "क्या आप सिनेमा हाल में आए हैं", जानिए क्या है पूरा मामला

IAS अफ़सर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चहेते हैं
 | 
HIGH COURT
न्यायाधीश के इतना कहते है ही कोर्ट रूम में सन्नाटा छा गया। हालांकि आईएएस अधिकारी आनंद किशोर जज के सवाल पर सफाई देते नजर आए लेकिन जज ने उनकी सुनी नहीं। इसके बाद आईएएस अधिकारी बस वहीं खड़े होकर न्यायाधीश की बात सुनते रहे।

पटना: कोरोना महामारी(Covid-19) में शुरू हुई कोर्ट रूम(Court Room) की लाइव स्ट्रीमिंग(Live Streaming) ने कोर्ट रूम की बहसों को आम जनता के बीच पहुंचा दिया है। रविवार को सोशल मीडिया पर हाईकोर्ट की एक सुनवाई की क्लिप ख़ूब सुर्खियां बटोर रही है। एक वायरल वीडियो में पटना हाईकोर्ट(Patna High Court) के वरिष्ठ न्यायाधीश(Judge) आईएएस अफ़सर को फटकार लगाते हुए नज़र आ रहे हैं। न्यायाधीश ने बिहार सरकार में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी(Senior IAS officer) को हाईकोर्ट में उनकी ड्रेसकोड को लेकर फटकार लगाई है। न्यायाधीश ने आईएएस अफसर को कहा कि क्या वे सिनेमा हाल(Cinema Hall) में आये हैं जो इस तरह के कपड़े पहनकर आ गए हैं। ये सब घटना कैमरे में तब कैद हुई जब पटना हाईकोर्ट की लाइव स्ट्रीमिंग चल रही थी।

दरअसल यह मामला न्यायाधीश पीबी बंजथरी(PG Bajanthri) की अदालत का है। जब किसी मुक़दमे को लेकर हुई बहस में बिहार सरकार(Bihar Government) के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आंनद किशोर(IAS Aanad Kishor) बोलने के लिए खड़े हुए। इसी बीच न्यायाधीश पीबी बंजथरी ने उनकी ड्रेस कोड(Dress Code in Court) को लेकर सवाल खड़े कर दिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार न्यायाधीश ने आईएएस अफसर को फटकार लगाते हुए पूछा कि क्या आप नहीं जानते कि कोर्ट रूम में किस ड्रेस कोड के साथ पेश होना होता है। न्यायाधीश ने कहा कि आपको कम से कम कोट व कॉलर तो खुला नहीं छोड़ छोड़ना चाहिए। इतना ही नहीं उन्होंने आईएएस अधिकारी को लगभग फ़टकार लगाते हुए कहा कि क्या आपने आईएएस ट्रैनिंग स्कूल(IAS Training School) या मसूरी सिविल सेवा प्रशिक्षण संस्थान(Mussoorie Civil Service Training Institute) में भाग नहीं लिया था। न्यायाधीश पीबी बंजथरी ने आईएएस अधिकारी से पूछा कि क्या आप सिनेमा हाल में आये हैं?

न्यायाधीश के इतना कहते है ही कोर्ट रूम में सन्नाटा छा गया। हालांकि आईएएस अधिकारी आनंद किशोर जज के सवाल पर सफाई देते नजर आए लेकिन जज ने उनकी सुनी नहीं। इसके बाद आईएएस अधिकारी बस वहीं खड़े होकर न्यायाधीश की बात सुनते रहे। इस दौरान आईएएस अधिकारी के आसपास वकील भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि आईएएस आनंद किशोर बिहार सीएम के बेहद करीबी माने जाते हैं।

बता दें कि वरिष्ठ आईएएस अधिकारी आनंद किशोर फिलहाल बिहार सरकार में आवास एवं शहरी विकास विभाग(Ministry of  Housing and Urban Development Department) के प्रधान सचिव(Principal Secretary) हैं। उन्होंने साल 1996 में यूपीएससी(UPSC) में पूरे भारत में 8वां रैंक हासिल किया। जब नीतीश कुमार रेल मंत्री थे, उस दौरान आनंद किशोर नालंदा के डीएम(DM)थे। वह सीएम नीतीश कुमार(CM Nitish Kumar) के पावरफुल आईएएस अधिकारियों में शामिल हैं। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति(Bihar School Education Board Chairman) के अध्यक्ष आनंद किशोर को प्रधानमंत्री(Prime minister award) अवार्ड भी मिल चुका है।
 

Latest News

Featured

Around The Web