नए एडवोकेट जनरल होंगे विनोद घई, बोले- मैं आम आदमी पार्टी में किसी को नहीं जानता

जल्द ही एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू की लेंगे जगह , बोले- सरकार की तरफ से दायर मामलों की करेंगे जोरदार ढंग से पैरवी 
 | 
नए एडवोकेट जनरल होंगे विनोद घई, बोले- मैं आम आदमी पार्टी में किसी को नहीं जानता 

पंजाब एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू का इस्तीफा:19 जुलाई को भेजा; इसी दिन प्रो. भुल्लर की रिहाई न होने पर दिल्ली सरकार को जिम्मेदार ठहराया गया। एडवोकेट जनरल से पहले पंजाब के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी भी बदले जा चुके हैं। कैप्टन सरकार में दिनकर गुप्ता डीजीपी थे। चन्नी सरकार ने इकबालप्रीत सहोता को डीजीपी लगा दिया। नवजोत सिद्धू ने इसका विरोध किया और सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय को डीजीपी लगवा दिया। 

चंडीगढ़- सीनियर एडवोकेट विनोद घई पंजाब के नए एडवोकेट जनरल होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की तरफ से दायर मामलों की जोरदार ढंग से पैरवी करेंगे। वह जल्द ही एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू की जगह लेंगे। जिन्होंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वह आम आदमी पार्टी या पंजाब सरकार में किसी को नहीं जानते, सरकार ने खुद उन्हें एप्रोच किया। 

Senior Advocate Vinod Ghai


पंजाब में  10 महीने में 5 एडवोकेट जनरल बदल चुके हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह के CM रहते एडवोकेट अतुल नंदा AG रहे। कांग्रेस ने कैप्टन को सीएम की कुर्सी से हटा चरणजीत चन्नी को बिठा दिया। चन्नी सरकार ने एडवोकेट एपीएस देओल को एडवोकेट जनरल बना दिया। इससे तत्कालीन पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू नाखुश हो गए। उनकी जिद पर डीएस पटवालिया को एडवोकेट जनरल बनाया गया। इसके बाद पंजाब सरकार में सरकार बदली तो एडवोकेट अनमोल रतन सिद्धू को AG बना दिया गया। अब आप सरकार में उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। एडवोकेट घई उनकी जगह लेंगे।

xcff

एडवोकेट जनरल से पहले पंजाब के चीफ सेक्रेटरी और डीजीपी भी बदले जा चुके हैं। कैप्टन सरकार में दिनकर गुप्ता डीजीपी थे। चन्नी सरकार ने इकबालप्रीत सहोता को डीजीपी लगा दिया। नवजोत सिद्धू ने इसका विरोध किया और सिद्धार्थ चट्‌टोपाध्याय को डीजीपी लगवा दिया। हालांकि चुनाव आचार संहिता लागू होने से कुछ देर पहले वीके भावरा को डीजीपी बना दिया गया। अब भावरा को हटाकर सरकार ने गौरव यादव को डीजीपी लगाया है। वहीं कैप्टन सरकार में विनी महाजन चीफ सेक्रेटरी थी। चन्नी सरकार ने अनिरुद्ध तिवारी को लगा दिया। आप सरकार ने उन्हें हटाकर वीके जंजुआ को चीफ सेक्रेटरी बना दिया है।
 

Latest News

Featured

Around The Web