अब एलन मस्क ने किया ट्विटर पर केस

30 जुलाई को एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की डील मामले में ट्विटर पर काउंटर केस किया है
 | 
aa
ट्विटर बनाम एलन मस्क मामले की सुनवाई अमेरिका की डेलावेयर कोर्ट में होगी. डेलावेयर कोर्ट ऑफ जस्टिस कैथलीन मैकॉर्मिक ने आधिकारिक शेड्यूल जारी करते हुए कहा कि इस हाई प्रोफाइल केस का ट्रायल 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक चलेगा. हालांकि इसे एलन मस्क के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि मस्क कोर्ट से फरवरी में ट्रायल शुरू करने की अपील कर रहे थे.

चंडीगढ़ - दुनिया के सबसे अमीर आदमी टेस्ला(Tesla) व स्पेस एक्स(Space X) के मालिक एलन मस्क(Elon Musk) हमेशा सुर्खियों में रहते हैं. ट्विटर पर उनकी पोस्ट हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती हैं. लेकिन एक दिन उन्होंने ट्विटर पर ही पोस्ट करके जानकारी दी कि वो ट्विटर को खरीदने जा रहे हैं. इस बात ने सोशल मीडिया में तहलका मचा दिया. लेकिन बाद में एलन मस्क और ट्विटर के बीच 44 बिलियन डॉलर की डील रद्द करने की घोषणा की थी. जिसके बाद ट्विटर ने एलन मस्क पर केस दर्ज कराया था. लेकिन अब मामला और रोचक हो गया है क्योंकि एलन मस्क ने भी ट्विटर पर केस कर दिया है. 

aa

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार, 30 जुलाई को एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की डील मामले में ट्विटर पर काउंटर केस किया है. हालांकि अभी तक केस को गोपनीय(Confidential) रखा गया है यानी केस के बारे में किसी को जानकारी नहीं है. जानकारी के अनुसार केस से जुड़े 164 पेज के डॉक्यूमेंट को अभी पब्लिक नहीं किया गया है. लेकिन कोर्ट नियमों के अनुसार पर इसकी मॉडिफाइड कॉपी(Modified Copy) जल्द ही पब्लिक की जा सकती है. हालांकि खबर लिखे जाने तक एलन मस्क द्वारा केस दायर करने के बाद ट्विटर की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

दूसरी ओर शुक्रवार को ट्विटर के एक शेयरहोल्डर ने भी एलन के खिलाफ केस दर्ज कराया है. शेयरहोल्डर(Twitter Shareholder) ने कोर्ट से अपील की है कि वो मस्क को डील फाइनल करने का आदेश दे. शेयरहोल्डर का आरोप है कि मस्क ने ट्विटर शेयरधारकों के प्रति अपने 'प्रत्ययी कर्तव्य' (Fiduciary Duty) का उल्लंघन किया है. इसके अलावा शेयरहोल्डर ने कोर्ट से डील को तोड़ने पर हुए नुकसान की भरपाई करवाने की मांग की है.

ss

बीती 8 जुलाई को एलन मस्क ने ट्विटर के साथ अपने फेमस डील को तोड़ने का ऐलान किया था. डील तोड़ते हुए मस्क ने आरोप लगाया था कि ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर स्पैम अकाउंट्स(Spam Accounts) की संख्या को गलत तरीके से पेश करके डील का उल्लंघन किया है. दरअसल, मई की शुरुआत में एसईसी फाइलिंग(Securities and Exchange Commission Filling) में ट्विटर ने कहा था कि उनके प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 5 फीसदी ही स्पैम अकाउंट हैं. इसी बात को लेकर ट्विटर और मस्क के बीच खींचातानी शुरू हुई थी. इसके बाद 8 जुलाई को मस्क ने डील तोड़ने का फैसला किया. उन्होंने ट्विटर पर फेक अकाउंट्स को लेकर 'गलत जानकारी' देने आरोप लगाते हुए डील कैंसल करने का फैसला किया. वहीं, ट्विटर के चेयरमैन ने डील तोड़ने के वजह से मस्क के खिलाफ लीगल एक्शन(Legal Action on Elon Musk) लेने की बात कही. 

ट्विटर बनाम एलन मस्क मामले की सुनवाई अमेरिका की डेलावेयर कोर्ट में होगी. डेलावेयर कोर्ट ऑफ जस्टिस(Delaware Court of Justice) कैथलीन मैकॉर्मिक ने आधिकारिक शेड्यूल(Official Schedule) जारी करते हुए कहा कि इस हाई प्रोफाइल केस का ट्रायल 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर तक चलेगा. हालांकि इसे एलन मस्क के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि मस्क कोर्ट से फरवरी में ट्रायल शुरू करने की अपील कर रहे थे. इसके उलट ट्विटर ने अदालत से सितंबर में ट्रायल चलाने का अनुरोध किया था. ट्विटर की अपील का मस्क की टीम ने विरोध किया था, लेकिन अब कोर्ट ने अक्टूबर में केस चलाने की अनुमति दे दी है.

Latest News

Featured

Around The Web