Vegetable Market: सब्जी मंडी आढ़तियों में सरकार के खिलाफ रोष, बंद हो सकती है हरियाणा की सभी सब्जी मंडिया

टैक्स और गेट पास को लेकर आढतियों ने सब्जी मंडी गेट को जड़ा ताला, हरियाणा की सभी सब्जी मंडियों को बंद करने का सरकार को अल्टीमेटम दिया ।

 | 
सब्जी मंडी तालाबंदी

हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष नितिन जांघू की अगुवाई में आढतियों ने काली पट्टी बांधकर गेट पर धरना दिया। इस दौरान सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आढतियों ने प्रदेश स्तरीय मीटिंग बुलाकर आर-पार की लड़ाई लड़ने की बात कही। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कोरोना काल के दौरान दो प्रतिशत टैक्स लगाया गया था। जिसे आढतियों की मांगों पर सरकार ने हटाने की घोषणा की थी। बावजूद इसके धरातल पर लागू नहीं हुआ है।    

हरियाणा- सरकार द्वारा सब्जी मंडी आढतियों पर दो प्रतिशत टैक्स हटाने की घोषणा के बाद भी टैक्स लगने और गेट पास काटने के विरोध में चरखी दादरी सब्जी मंडी के आढतियों ने मंडी गेट पर ताला जड़ते हुए सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान आढतियों ने काली पट्टी बांधकर धरना दिया और निर्णय लिया कि सरकार ने अपने फैसले को धरातल पर लागू नहीं किया तो प्रदेश भर के सभी सब्जी मंडी आढ़ती एकजुट होते हुए आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे और मंडियों को अनिश्चितकालीन बंद कर देंगे।

बता दें कि हरियाणा सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष नितिन जांघू की अगुवाई में आढतियों ने काली पट्टी बांधकर गेट पर धरना दिया। इस दौरान सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए आढतियों ने प्रदेश स्तरीय मीटिंग बुलाकर आर-पार की लड़ाई लड़ने की बात कही। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि कोरोना काल के दौरान दो प्रतिशत टैक्स लगाया गया था। जिसे आढतियों की मांगों पर सरकार ने हटाने की घोषणा की थी। बावजूद इसके धरातल पर लागू नहीं हुआ है।

नितिन जांघू और आढतियों ने कहा कि सब्जी मंडी के आढ़ती सरकार की मौजूदा प्रणाली के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा लाइसेंस देने के दौरान पूरे एक साल की टैक्स फीस लेने की बात कही गई थी। लेकिन अब आढ़तियों से बार-बार टैक्स और सब्जी मंडी में सब्जी लेकर आने पर गेट पास काटे जा रहे हैं, जिससे सभी आढ़ती असहमत हैं। जो गेट पास काटे जा रहे है वो सब आढतियों की मर्जी के खिलाफ काटे जा रहे हैं। जिसके कारण सभी आढ़तियों ने सब्जी मंडी में एकत्रित होकर मंडी के गेट पर ताला लगाकर अपना विरोध प्रकट किया है।

फिलहाल जब तक फीस माफ नहीं की जाएगी उनका विरोध जारी रहेगा। इस दौरान उन्होंने सरकार को अल्टीमेटम दिया है कि उनकी मांगें पूरी नहीं हुई तो वो हरियाणा की सब्जी मंडियों की बैठक करके पूरे हरियाणा की सब्जी मंडियों को बंद करेगें।

Latest News

Featured

Around The Web