सावधान! Hyundai और Kia एसयूवी में आग का खतरा!

कंपनी की चेतावनी- घर से दूर पार्क करें गाड़ी
 | 
Kia
दिग्गज कंपनियां हुंडई और किआ की गाड़ियों में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे में कंपनी ने 2 लाख से भी ज्यादा गाड़ियों को वापस मंगाने का फैसला किया है. इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों से यह भी चेतावनी दी है कि इन कारों को घरों के अंदर पार्क न किया जाए. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका और कनाडा में हुंडई और किआ की गाड़ियों में आग लगने की करीब 25 घटनाएं सामने आई हैं. इसके बाद इन दोनों कंपनियों ने कुल 2.81 हजार वाहनों को रिकॉल किया है. आग की घटनाओं की रिपोर्ट के बाद मालिकों से एसयूवी को इमारतों के बाहर पार्क करने की सलाह दी गई है.

दिल्ली. दक्षिण कोरिया की दिग्गज कंपनी Hyundai और Kia के वाहनों में आग लगने की घटनाएं सामने आई हैं। ऐसे में कंपनी ने 2 लाख से ज्यादा वाहनों को वापस मंगाने का फैसला किया है. इसके साथ ही कंपनी ने ग्राहकों को चेतावनी भी दी है कि इन कारों को घरों के अंदर पार्क नहीं करना चाहिए। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका और कनाडा में हुंडई और किआ के वाहनों में आग लगने की करीब 25 घटनाएं हो चुकी हैं।

इसके बाद इन दोनों कंपनियों ने कुल 2.81 हजार वाहनों को वापस मंगाया है। आग की घटनाओं की रिपोर्ट के बाद, मालिकों को इमारतों के बाहर एसयूवी पार्क करने की सलाह दी गई है।

वापस बुलाए गए वाहनों में 2020 से 2022 तक 245,000 से अधिक हुंडई पलिसडे और 36,000 से अधिक किआ टेलुराइड एसयूवी शामिल हैं। यूएस नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन के अनुसार, टो हिच वायरिंग में एक सर्किट बोर्ड मलबे और नमी के जमा होने के कारण आग का कारण बन सकता है।

हुंडई ने कहा कि डीलर वायरिंग का परीक्षण करेंगे और मरम्मत में फ्यूज को हटा देंगे। दोनों वाहन निर्माताओं के डीलरों ने मरम्मत होने तक इन दोनों एसयूवी की बिक्री बंद कर दी है। 

Latest News

Featured

Around The Web