भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार ओला ने की लॉन्च, 04 सेकेंड में पकड़ लेगी 100 की रफ्तार

ओला ने आज भारत की सबसे तेज इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की, और कहा है कि ये कार अब तक भारत में मौजूद सभी कारों में से सबसे तेज होगी.
 | 
ओला
इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए ओला का अपना प्लेटफॉर्म olaelectric.com. भी है. इस वेबसाइट पर ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का विकल्प है, जहां कंपनी ने हर तरह के स्कूटर उनकी कीमत, चार्ज होने के बाद उनकी किलोमीटर रेंज और पिकअप की पूरी जानकारी दे रखी है.

नई दिल्ली – भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर टैक्सी कंपनी ओला ने आज पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है. इस कार का डिजाइन यूनीक है और दावा किया गया है कि ये एक बार चार्ज होने पर 500 किलोमीटर तक चलेगी. लंबे प्रचार के बाद आखिरकार ओला इलेक्ट्रिक ( Ola Electric) ने पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है.

कंपनी का दावा है कि ये कार 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ चार सेकेंड में पकड़ लेगी. इस कार की एक झलक लॉन्च के दौरान दिखाई गई. बता दें कि ये कार न्यू इंडिया को डिफाइन करेगी. जिसमें एडवांस कंप्यूटर होगा और इस कार की छत पूरी तरह कांच की होगी. ये कार के एयरो-डायनैमिक्स को बेहतर बनाएगा. वहीं यह कार की लैस और हैंडललैस भी होगी.

बता दें कि इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के लिए ओला का अपना प्लेटफॉर्म भी है. ओला की वेबसाइट का नाम है olaelectric.com. फिलहाल इस वेबसाइट पर ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का विकल्प है. कंपनी ने वेबसाइट पर हर तरह के स्कूटर उनकी कीमत, चार्ज होने के बाद उनकी किलोमीटर रेंज और पिकअप की पूरी जानकारी दे रखी है.

ओला का दावा है कि ये यह कार सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक चलेगी, जो कि फिलहाल भारत में उपलब्ध अन्य इलेक्ट्रिक कारों से बहुत ज्यादा है. इसके साथ ही ओला ने इलेक्ट्रिक कारों के बाजार में रेंज को लेकर एक बड़ा दांव खेला है. बता दें कि ओला की यह इलेक्ट्रिक कार अपने लॉन्च के बाद भारतीय बाजार के इस सेगमेंट में मौजूद कुछ बेहतरीन खिलाड़ियों से मुकाबला करेगी.

Latest News

Featured

Around The Web