गलत ट्वीट को डिलीट करने की जरूरत नहीं: एडिट बटन से ट्वीट हो जाएगा अपडेट

एडिट बटन वाला अपडेट Twitter Blue सब्क्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को ही मिलेगा 
 | 
 शुरुआत में यह फीचर सिर्फ ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। न तो न सबको मिलेगा न ही ब्लू टिक वालों। इसका फायदा वही ले सकते हैं जो जिन्होंने Twitter Blue का सब्सक्रिप्शन लिया है। 
ट्विटर पर कोई भी चीज एक बार पोस्ट करने का मतलब है, उसमें अब कोई बदलाव नहीं होगा। एडिट बटन की खासियत ये है कि अब फेसबुक पोस्ट की तरह ही आप अपने ट्वीट को भी एडिट कर सकेंगे।

नई दिल्ली- ट्विटर की तरफ से बताया गया है कि एडिट ट्वीट्स के साथ एक लेबल होगा जो यह स्पष्ट करेगा कि ट्वीट को एडिट किया गया है। आप को बता दें कि ट्विटर का एडिट ट्वीट फीचर थोड़े समय के लिए ही उपलब्ध होगा। यानी ट्वीट करने के बाद आप अपने ट्वीट को सिर्फ 30 मिनट तक ही एडिट कर पाएंगे। एडिट बटन की खासियत ये है कि अब फेसबुक पोस्ट की तरह ही आप अपने ट्वीट को भी एडिट कर सकेंगे।ट्विटर पर कोई भी चीज एक बार पोस्ट करने का मतलब है, उसमें अब कोई बदलाव नहीं होगा।  कन्फिगरेशन के संबंध में - आपके पास कई विकल्‍प हैं इसलिए उसे चुने जो आपके लिए सबसे बेहतर है। आप TweetDeleter के साथ ऑटोमैटिक ट्वीट डिलीट सुविधा को सेट और एक्टिवेट कर सकते हैं यहीं पर। जैसे ही आप इसे एक्टिवेट करेंगे उसी समय से यह आपके पुराने ट्वीट हटाना शुरू कर देगा। आप ट्वीट काउंट, ट्वीट के समय या कीवर्ड के द्वारा ऑटोमेटिक ट्वीट डिलीट को कन्फिगर कर सकते हैं।

गगग

यूजर्स चाहते थे कि फेसबुक की तरह एक एडिट बटन का ऑप्शन ट्विटर पर भी आ जाए ताकि वे अपनी ट्वीट में कोई भी बदलाव कर सके। ट्विटर पर एडिट बटन लाने की मांग काफी समय से हो रही थी।  अब कंपनी ने इसे जल्द लाने की घोषणा कर दी है।दूसरे यूजर्स को ये आसानी से पता चल जाएगा कि आपने अपने ट्वीट को एडिट किया है। कुछ हफ्तों बाद एडिट बटन का फीचर शुरू किया जाएगा। इसकी कोई फिक्स डेट अब तक सामने नहीं आई है।वो ये भी देख सकेंगे कि ओरिजिनल कंटेंट में क्या-क्या चेंज किए गए हैं। यानी एडिट की हिस्ट्री वहीं पर दिख जाएगी। शुरुआत में यह फीचर सिर्फ ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। न तो न सबको मिलेगा न ही ब्लू टिक वालों। इसका फायदा वही ले सकते हैं जो जिन्होंने Twitter Blue का सब्सक्रिप्शन लिया है। 

xxx

ब्लू सब्सक्राइबर्स का मतलब पेड सब्सक्राइबर्स से है। पेड सब्सक्राइबर्स के बाद यह फीचर नॉर्मल यूजर्स के लिए भी लाया जा सकता है। एक परीक्षण के रूप में, केवल सीमित संख्या में लोगों के पास ट्वीट को संपादित करने का विकल्प होगा।अगर ट्वीट में कोई स्पेलिंग की गलती रह गई है या कोई कंटेंट मिस्टेक है, तो Twitter Blue से Send बटन को प्रेस करके आप अपने ट्वीट को Undo करेंगे और आपकी गलती सही हो जाएगी यानी एडिट हो जाएगी। एडिट बटन वाला अपडेट Twitter Blue सब्क्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को ही मिलेगा और इस सब्सक्रिप्शन के लिए यूजर्स $4.99 यानी लगभग 400 रुपए महीने देते हैं।

Latest News

Featured

Around The Web