WhatsApp New update: अब मैसेज करना और होगा मजेदार

वॉट्सऐप मैसेज का रिप्लाई करने के लिए नए ईमोजी रिएक्शन लाने की तैयारी 
 | 
whatsApp
अब यूजर्स ईमोजी रिएक्शन के लिए सिर्फ 6 नहीं बल्कि अपनी मर्जी से किसी भी ईमोजी को चुन सकते हैं। अपने मनमुताबिक किसी भी ईमोजी से यूजर्स रिएक्ट कर सकते हैं। इसके बारे में व्हाट्सएप ने खुद जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है। वहीं  WhatsApp के सीईओ विल कैथकार्ट ने खुद ही यूजर्स को फर्जी एप को लेकर चेतावनी दी है।
नई दिल्ली-  व्हाट्सएप  का इस्तेमाल न सिर्फ देश में बल्कि दुनियाभर में किया जाता है। वॉयस और वीडियो कॉल्स करने के अलावा यूजर्स इस ऐप का इस्तेमाल वीडियो, फोटो, फाइल्स आदि भेजने के लिए भी करते हैं।  ऐसे में अपने यूजर्स का ध्यान रखते हुए कंपनी तरह-तरह के अपडेट्स या फीचर्स जारी करती रहती है। हाल ही में कंपनी ने कई फीचर्स जारी किए हैं। इन्हीं में से एक इमोजी रिएक्शन फीचर भी है। इसके तहत यूजर्स सिर्फ 6 ईमोजी से रिएक्ट कर पा रहे थे। हालांकि, अब इसमें एक बड़ा अपडेट आ गया है।

Whatsapp

वहीं, WhatsApp के सीईओ विल कैथकार्ट ने यूजर्स को फर्जी एप को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने लगातार कई सारे ट्वीट किए हैं जिनमें उन्होंने कहा है कि व्हाट्सएप सबसे लोकप्रिय इंस्टैंट मैसेजिंग मोबाइल एप है जिसके यूजर्स की संख्या करीब दो अरब है। व्हाट्सएप स्कैमर्स के निशाने पर भी हमेशा रहता है। वे इसके यूजर्स को धोखा देने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाते हैं। इसलिए सोच- समझकर ही अन्य एप की प्रयोग करें। व्हाट्सएप अपडेट के तहत अब यूजर्स ईमोजी रिएक्शन के लिए सिर्फ 6 नहीं बल्कि अपनी मर्जी से किसी भी ईमोजी को चुन सकते हैं। अपने मनमुताबिक किसी भी ईमोजी से यूजर्स रिएक्ट कर सकते हैं। इसके बारे में व्हाट्सएप ने खुद जानकारी देते हुए एक ट्वीट किया है।

Whatsapp


एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए अपडेटजारी 

व्हाट्सएप ईमोजी रिएक्शन अपडेट एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए जारी किया गया है। इसके बारे में व्हाट्सएप के अलावा मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी फेसबुक पोस्ट कर जानकारी दी है।

ऐसे पा सकतें हैं न्यू इमोजी  रिएक्शन 

किसी भी मैसेज का कैसे करें इमोजी से रिप्लाई सबसे व्हाट्सएप को ओपन करें। 
अब उस चैट पर क्लिक करें जिसका ईमोजी रिएक्ट से रिप्लाई करना चाहते हैं।
उसके बाद जिस पर रिप्लाई देना है उस मैसेज पर थोड़ी देर दबाकर रखें।
ऐसा करने पर एक पॉपअप ओपन होगा, उसमें कई इमोजी शो होंगे।
इनमें जिस पर आप टैप करेंगे वो ही सामने वाले को रिएक्शन के जरिए शो होगा।
बता दें कि इस नए अपडेट का मुकाबला स्लैक, टेलीग्राम, आईमैसेज जैसे ऐप्स से होने वाला है। ईमोजी रिएक्शन का फीचर फेसबुक के मैसेंजर पर भी उपलब्ध है।

Latest News

Featured

Around The Web