WhatsAppUpdate : व्हाट्सएप ग्रुप में अब जुड़ सकेंगे 512 नंबर

WhatsApp की शुरुआत साल 2009 में जेन कूम (Jan Koum) और ब्रायन एक्टन (Brian Acton) नामक दो व्यक्तियों द्वारा की गई थी
 | 
whatsApp
सन 2014 में फेसबुक(Facebook) नें WhatsApp को खरीद लिया था जोकि अब मेटा प्लेटफार्म(Meta Plateform) के नाम से जाना जाता है। लेकिन फिर भी WhatsApp अपना कार्य स्वतंत्र रूप से कर रहा हैं।

चंडीगढ़: हम सभी की जिंदगी में व्हाट्सएप मैसेंजर(WhatsApp Messenger) का अहम रोल है, सुबह की गुड़ मोर्निंग(Good morning) फ़ोटो के साथ व रात को गुड़ नाईट(Good Night)  के मेसज हम घर बैठे बैठे आसानी से कर सकते हैं। अब आपके हमारे प्यारे व्हाट्सएप ने कुछ नए बदलाव किए हैं। 

ग्रुप में जुड़ सकते हैं 512 लोग

व्हाट्सएप के ताजा अपडेट(New Updates) में अब आप ग्रुप में 512 लोगों को जोड़ सकते हैं जोकि पहले अधिकतम संख्या 256 लोगों की थी। यानी अब आप एक साथ पहले से दोगुना लोगों तक कोई भी मेसेज(Message), ऑडियो(Audio) या वीडियो(Video) शेयर कर सकते हैं। 

2 जीबी(GB) तक का डेटा ट्रांसफर(Data Transfer) कर सकते हैं।

इसके साथ ही व्हाट्सएप के नए अपडेट में आप अधिकतम 2 जीबी तक की मीडिया फ़ाइल ट्रासंफर कर सकते हैं। आप बता दें कि इससे पहले आप सिर्फ़ 100 एमबी(MB) तक कि मीडिया फ़ाइल ही ट्रांसफर कर सकते थे।

वॉइस कॉल(Voice Call) में 32 लोग जुड़ सकते हैं

व्हाट्सएप के ग्रुप वॉइस कॉल में भी 32 लोगों को जोड़ने की सुविधा दी गयी है जोकि 2020 के सिर्फ 4 थी जिसे बाद में बढ़ाकर 8 कर दिया गया था।

व्हाट्सएप का इतिहास

WhatsApp की शुरुआत साल 2009 में जेन कूम (Jan Koum) और ब्रायन एक्टन (Brian Acton) नामक दो व्यक्तियों द्वारा की गई थी। ये दोनों Yahoo! के पूर्व कर्मचारी थे और लगभग 20 साल काम करते हुए बिता चुके थे। सन 2014 में फेसबुक(Facebook) नें WhatsApp को खरीद लिया था जोकि अब मेटा प्लेटफार्म(Meta Plateform) के नाम से जाना जाता है। लेकिन फिर भी WhatsApp अपना कार्य स्वतंत्र रूप से कर रहा हैं।

Latest News

Featured

Around The Web