Whatsapp लेकर आया है एक बेहतरीन नया फीचर, अब 2 जीबी तक की फाइल भेजे सकेंगे

अभी तक व्हाट्सएप पर कोई फाइल भेजने की लिमिट 100एमबी थी, जो बढ़कर 2जीबी तक हो गई है
 | 
What's up
आजकल स्मार्टफोन के कैमरा में बढ़ते  मैगापिक्सल से वीडियो की क्वालिटी अच्छी होती जा रही है और जब हम कुछ शेयर करते है तो वीडियो अपने आप कम एमबी का हो जाता है पर अब ऐसा नहीं होगा आप 2 gb तक की फाइल आसानी से भेज सकते है आपकी फाइल की क्वालिटी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा

WhatsApp का इस्तेमाल अक्सर चैटिंग स्टेटस लगाने और फोटो इत्यादि भेजने के लिए होता था  और उनकी भी साइज़ सीमित होती थी आप 100 एमबी से ज्यादा कुछ नहीं भेज सकते थे। अब व्हाट्सएप के नए फीचर के साथ आप 2 gb तक भेज पाएंगे।

Whatsapp इस सर्विस की तैयारी में लगी हुई थी और पिछले कुछ हफ़्तों से इसे सीमित यूजर्स के लिए शुरू भी कर रखा था। लेकिन अब कंपनी इसे और अधिक यूजर्स तक पहुंचा रही है।

WABetainfo ने Whatsapp के 2 GB फाइल शेयरिंग फीचर की रिपोर्ट की थी। इसके साथ ही यह भी बताया था कि नया अपडेट जल्द ही Android और iOS उपकरणों पर आ जाएगा। इस फीचर से यूजर्स बड़ी फाइल्स को सीधे whatsapp पर भेज पायेंगे।

आज सबके पास बड़े मेगापिक्सेल से लेस कैमरे वाले स्मार्टफोन होते है। सस्ते से सस्ते स्मार्टफोन में भी 13 मेगापिक्सेल का कैमरा लगा होता है। बजट स्मार्टफोन में भी 1080 पिक्सेल पर वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। जबकि मिड-रेंज फोन 4K पर भी वीडियो शूट करने में सक्षम है। लेकिन जब आप इन वीडियो को whatsapp पर भेजना चाहते हैं तो आपके पास कंप्रेसिंग के अलावा कोई विकल्प मौजूद नहीं रहता है क्यूंकि document के जरिये भी फ़ाइलों की लिमिट सीमित है।

इस कारण लोग टेलीग्राम जैसी App का सहारा लेते है जिनकी लिमिट 1.5 gb तक है। इसलिए अब whatsapp भी अपने यूजर के लिए ये लेकर आया है।

इसके लिए आप WhatsApp पर जाएँ और Document के जरिये 100MB से ऊपर की एक बड़ी फ़ाइल भेजने का प्रयास करें। यदि आपके फोन में कोई फिल्म या लंबा वीडियो है, तो आप उसे भेजने का भी प्रयास कर सकते हैं।

आपको पता करने के लिए की ये फीचर आपको मिला है या नहीं इसके लिए आप को बड़ी 1 या 2gb की वीडियो भेज कर देखे अगर आपको भेजते समय कोई संदेश नहीं मिलेगा और आप आसानी से बड़े वीडियो भेज सकेंगे। लेकिन यदि आपको भेजते हुए यह संदेश दिखता है कि यह document बहुत बड़ा है और आप 100 MB तक के document ही भेज सकते हैं, तब आपके पास नया अपडेट नहीं आया है। लेकिन आपको इसकी कोई चिंता नहीं करनी क्योंकि जल्द ही आपको यह फीचर मिल जाएगा  बस कुछ दिन आपको इंतजार करना पड़ सकता है।

​​​​​​आने वाले कुछ समय के अंदर ही यह अपडेट सबको मिल जाएगी और सब इस फीचर को यूज कर सकेंगे।

Latest News

Featured

Around The Web