Whatsapp - नए अपडेट में चुपचाप ग्रुप छोड़ सकते हैं, अब नहीं ले पायेगा कोई आपके मैसेज का स्क्रीनशॉट

डिलीट फ़ॉर एवरीवन फीचर्स में भी व्हाट्सएप ने बदलाव किया है

 | 
sss
अब आप मैन्युअली(Manually) ये तय कर सकते हैं कि कौन-कौन आपके ऑनलाइन होते हुए आपको देख सकता है कौन नहीं. यह आपके व्हाट्सएप स्टेटस वाले फीचर की तरह काम करेगा, जिसमें आप Who Can See My Status के फीचर्स के साथ लोगों को हाईड या शो करते हो.

चंडीगढ़ - दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप(Whatsapp) अपने यूजर्स की प्राइवेसी(Privacy) को और बढ़ाने वाला है. सोमवार, 9 अगस्त को फेसबुक के CEO व फाउंडर मार्क जुकरबर्ग() ने आने वाले व्हाट्सएप फीचर के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप में यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए काम किया जा रहा है. 

ss

जल्द ही नए फीचर्स के साथ व्हाट्सएप को जोड़ा जाएगा. इन फीचर्स के बाद आपका अपने व्हाट्सएप अकॉउंट पर कंट्रोल और बढ़ जाएगा. इन फीचर्स में आप चैटिंग करते वक्त ज्यादा सिक्योर फील करेंगे. आपको बता दें कि डिलीट फ़ॉर एवरीवन फीचर्स में भी व्हाट्सएप ने बदलाव किया है.

अब कोई आपके मैसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले पायेगा

मेटा(Meta) या फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने बताया कि व्हाट्सएप के आगामी फीचर्स में यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए आपकी चैटिंग को भी सिक्योर किया गया है. नए अपडेटिड वर्जन(Updated Version) में Views Once Message के साथ कि गई चैटिंग का स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा सकेगा.

dd

आपको बता दें कि View Once Message का फीचर यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए लाया गया था. इस फीचर्स से किये गए मैसेज को केवल एक बार ही देखा जा सकता है.

डिलीट फ़ॉर एवरीवन में भी किया गया बदलाव

व्हाट्सएप के अपडेटिड वर्जन में डिलीट फ़ॉर एवरीवन फीचर में भी बदलाव किया गया है. अब यूजर्स Delete For Everyone 2 दिन के भीतर कर सकते हैं. पहले वाले फीचर में 1 घंटा 8 मिनट तक की लिमिट थी. जिसे अब बढ़ा दिया गया है.

 

ss


बिना किसी जानकारी के ग्रुप छोड़ पाएंगे

वहीं व्हाट्सएप पर अब आप बिना किसी की जानकारी के ग्रुप लेफ्ट कर पाएंगे. आपकी मर्जी के बिना अगर आपको कोई किसी व्हाट्सएप ग्रुप में एड(Add) कर देता है तो आप अब बिना नोटिफिकेशन के ग्रुप छोड़ सकते हैं. इसकी भनक किसी भी ग्रुप मेंबर(Group Members) को नहीं लगेगी.

ss


 
अपना ऑनलाइन स्टेटस कंट्रोल कर पाएंगे

आपको बता दें कि नए फीचर्स के साथ अब व्हाट्सएप पर अपने ऑनलाइन दिखने के स्टेटस को भी कंट्रोल कर पाएंगे. इस फीचर के साथ अब आप तय कर पाएंगे कि कौन आपको ऑनलाइन स्टेटस देखेगा कौन नहीं. यानी कि अब आप मैन्युअली(Manually) ये तय कर सकते हैं कि कौन-कौन आपके ऑनलाइन होते हुए आपको देख सकता है कौन नहीं.

s

यह आपके व्हाट्सएप स्टेटस वाले फीचर की तरह काम करेगा, जिसमें आप Who Can See My Status के फीचर्स के साथ लोगों को हाईड या शो करते हो.

Latest News

Featured

Around The Web