टि्वटर डील रद्द होने पर आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क पर कसा तंज

भारतीय उद्योपति आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क पर तंज करते हुए उन्हें ‘बेटिकट यात्री’ करार दिया है।
 | 
Alon musk
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने ट्विटर बोर्ड को शुक्रवार को बताया कि वह उसके अधिग्रहण का समझौता रद्द कर रहे हैं। मस्क के इस ऐलान के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 अरब डॉलर में खरीदने का उनकी डील खटाई में पड़ती दिख रही है। वहीं, मस्क के इस ऐलान के बाद ट्विटर पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इस बीच, भारतीय उद्योपति आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क पर तंज करते हुए उन्हें ‘बेटिकट यात्री’ करार दिया है।

मुंबई.  एलन मस्क में ट्विटर के साथ होने वाली बिजनेस डील को रद्द कर दिया है। जिससे उनके फैसले की दुनिया भर में चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग इसे लेकर बात कर रहे हैं। भारतीय उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने डील रद्द होने को लेकर एलन मस्क पर तंज कसा है।एलन मस्क ने ट्विटर बोर्ड को शुक्रवार को बताया कि वह उसके अधिग्रहण का समझौता रद्द कर रहे हैं। मस्क के इस ऐलान के बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट को 44 अरब डॉलर में खरीदने का उनकी डील खटाई में पड़ती दिख रही है। वहीं, मस्क के इस ऐलान के बाद ट्विटर पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं। इस बीच, भारतीय उद्योपति आनंद महिंद्रा ने एलन मस्क पर तंज करते हुए उन्हें ‘बेटिकट यात्री’ करार दिया है।

ट्विटर खरीदने की डील रद्द होने के बाद प्रतिक्रिया देते हुए आनंद महिंद्रा ने लिखा, “अगर एलन मस्क किसी भारतीय ट्रेन में सफर कर रहे होते, तो टिकट कंडक्टर उन्हें ‘बेटिकट यात्री’ करार देता। लेकिन अब TT का इस्तेमाल लोगों का ध्यान खींचने के लिए किसी खबर की हेडलाइन में भी किया जा सकता है जैसे ये वाला Twitter Tease…।

दरअसल, टेस्ला के मालिक ने ट्विटर को खरीदने का ऐलान किया था और यह डील 44 बिलियन डॉलर में फाइनल हुई थी। हालांकि, शुक्रवार ने मस्क ने अपनी तरफ से इस डील को रद्द करने का ऐलान कर दिया। उनका आरोप है कि कंपनी ट्विटर के फर्जी अकाउंट्स की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी, जिसके चलते उन्होंने यह डील रद्द कर दी।

दूसरी तरफ, ट्विटर ने कहा कि वह इस डील को बरकरार रखने के लिए टेस्ला के सीईओ पर मुकदमा करेगी। बीते महीने ट्विटर के निदेशक मंडल ने मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को सर्वसम्मति से मंजूरी देने की सिफारिश की थी। हालांकि, मस्क ने जिस भाव पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, उसके मुकाबले सोशल मीडिया कंपनी के शेयर का भाव काफी गिर गया है।

अगर यह डील पूरी होती तो कंपनी के निवेशकों को अपने प्रत्येक शेयर पर 15.22 डॉलर का अच्छा-खासा लाभ मिलता। टेस्ला के सीईओ मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर कंपनी के शेयर खरीदने का प्रस्ताव दिया था। वहीं, अब डील रद्द होने के बाद सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कुछ लोग इसे लेकर एलन मस्क का मजाक उड़ा रहे हैं तो कुछ लोग उनके फैसले को सही ठहरा रहे हैं। 

Latest News

Featured

Around The Web