श्रीलंका में इमरजेंसी का एलान, राष्ट्रपति के देश छोड़ने के बाद सड़क पर भारी प्रदर्शन

श्रीलंका में चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश छोड़कर भाग गए हैं. वहीं दूसरी तरफ देश में आपातकाल की घोषणा की गई है.
 | 
श्री लंका
राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश छोड़ने के बाद ही कोलंबो में प्रधानमंत्री के आवास के बाहर जनता का विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है. गुस्साए प्रदर्शनकारियों सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं. भीड़ ने सड़कों हंगामा करना शुरू कर दिया है.

नई दिल्ली - राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के देश से भाग जाने के बाद श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा की गई है. बता दें कि आर्थिक संकट के जूझ रहे श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे देश छोड़कर मालदीव भाग गए हैं. राजपक्षे के देश छोड़ने के बाद लोगों को गुस्सा भड़क गया है. राजधानी कोलंबो की सड़कों पर प्रदर्शनकारी जमकर उत्पात कर रहे हैं.

लोगों के उग्र विरोध प्रदर्शन को देखते हुए प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने इमरजेंसी का ऐलान किया है.हजारों की तादाद में लोग संसद भवन की तरफ मार्च कर रह रहे हैं. कई जगहों पर पुलिस और प्रदर्शनकारियों में हिंसक झड़प हुई. इस वजह से पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा है. वहीं, दो गुट भी आपस में भिड़ गए, जिससे 12 लोग घायल हो गए.

इससे पहले श्रीलंकाई एयरफोर्स मीडिया डायरेक्टर ने कहा कि राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, फर्स्ट लेडी और दो बॉडीगार्ड्स को मालदीव जाने के लिए रक्षा मंत्रालय से इमीग्रेशन, कस्टम और बाकी कानूनों को लेकर पूरी अनुमति दी गई थी. 13 जुलाई की सुबह उन्हें एयरफोर्स का एक एयरक्राफ्ट उपलब्ध कराया गया था।

श्रीलंकाई राष्ट्रपति ने कुछ दिनों पहले एलान किया था कि वो 13 जुलाई को अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. गोटबाया राजपक्षे ने इस्तीफा देने से पहले शर्त रखी थी कि उन्हें देश से बाहर जाने दिया जाए. इसके कुछ घंटे बाद ही उनके देश छोड़ने की खबरें सामने आई. ऐसे में अब सवाल उठता है कि गोटबाया भागे या भगाए गए.

Latest News

Featured

Around The Web