पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर पर एफबीआई का छापा

बोले- एफबीआई की यह कार्रवाई बदले की राजनीति, मुझे 2024 का चुनाव लड़ने से रोक रहे
 | 
 ट्रम्प ने एफबीआई द्वारा छापेमारी को विच हंट बताया और कहा कि अमेरिका के लिए यह एक विपरीत वक्त है। 
पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के घर फैड्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टीगेशन (FBI) ने छापा मारा है। ट्रम्प ने अपने एक बयान में बताया कि एफबीआई ने सोमवार को फ्लोरिडा के पाम बीच स्थित उनके मार-ए-लागो घर पर छापा मारा।

वॉशिंगटन- एजेंसी के कर्मचारियों ने देश के 45वें राष्ट्रपति का घर जबरन दाखिल होकर जांच की कार्रवाई की है।अभी तक एफबीआई द्वारा की गई छापेमार कार्रवाई को लेकर कोई कारण नहीं बताया गया है।  ट्रम्प ने एफबीआई द्वारा छापेमारी को विच हंट बताया और कहा कि अमेरिका के लिए यह एक विपरीत वक्त है। वहीं ट्रम्म ने कार्रवाई के पीछे के कारणों को साफ करने से इनकार किया है। वहीं, उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि उनके घर पर एफबीआई ने अचानक छापा मारा।

न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के मुताबिक छापे के दौरान ट्रंप घर में मौजूद नहीं थे। वह अभी न्यूजर्सी में हैं। यह कार्रवाई ऐसे वक्त की गई है, जब जब 6 जनवरी मामले में चयन समिति ने हालिया  सुनवाई में कहा था कि तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने बेकाबू भीड़ को रोकने में दखल नहीं देने का फैसला इसलिए किया, क्योंकि उनके समर्थकों ने यूएस कैपिटल पर हमला किया था। 

 ट्रम्प ने एफबीआई द्वारा छापेमारी को विच हंट बताया और कहा कि अमेरिका के लिए यह एक विपरीत वक्त है। 

यह अमेरिका के लिए बुरा वक्त है, जब जांच एजेंसी ने 45 वें राष्ट्रपति के घर पर छापा मारा है। अमेरिका में किसी पूर्व राष्ट्रपति के साथ ऐसा कभी नहीं हुआ। यह अनावश्यक व अनुचित है।ट्रंप ने कहा, 'एफबीआई की यह कार्रवाई बदले की राजनीति है।संबंधित जांच एजेंसियों की मदद करने व उनका सहयोग करने के बावजूद बगैर सूचना दिए मेरे घर पर छापा मारा गया है। 


पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा-  मेरे पॉम बीच स्थित खूबसूरत घर मार-ए-लीगो को एफबीआई ने कब्जे में ले लिया है। मीडिया ने जब एफबीआई के प्रवक्ता से इस संबंध में और जानकारी के लिए संपर्क साधा तो उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। यहां की तलाशी ली जा रही है। यहां एफबीआई के एजेंट मौजूद हैं।

यहां की तलाशी ली जा रही है। यहां एफबीआई के एजेंट मौजूद हैं।


ट्रम्प ने कहा है कि छापे की यह कार्रवाई न्याय प्रणाली का गलत इस्तेमाल है। यह रेडिकल लेफ्ट डेमोक्रेट्स का हमला है, वो नहीं चाहते कि मैं 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी पेश करूं। उन्होंने इस घटना को एक हमले के रूप में बताया है और कहा है कि यह सब सिर्फ तीसरी दुनिया के देशों में हो सकता है। उन्होंने दुख जताते हुए कहा हा कि अमेरिका भी अब उन देशों में से एक बन गया है, जो पहले कभी नहीं देखा गया।


एफबीआई के छापे से बुरी तरह भड़के ट्रंप ने कहा 'यह अभियोजन पक्ष का कदाचरण है और न्याय प्रणाली का शस्त्रीकरण है। पूर्व राष्ट्रपति ने यह नहीं बताया कि एफबीआई के एजेंट मार-ए-लागो में क्यों पहुंचे? उन्होंने कहा कि छापे का कोई नोटिस नहीं दिया गया था। छापामार टीम ने मेरी सेफ को भी तोड़ दिया है। कट्टरपंथी डेमोक्रेट्स का हमला है, जो हताश होकर मुझे 2024 का चुनाव लड़ने से रोकना चाहते हैं। हाल के चुनावों को देखते हुए वे इसमें खासतौर से अडंगे डाल रहे हैं। आगामी मध्यावधि चुनाव में वे रिपब्लिकन और कंजरवेटिव को रोकने के लिए कुछ भी करेंगे।

Latest News

Featured

Around The Web