दक्षिण अफ्रीका में बार के अंदर भीषण गोलीबारी, 14 लोगों की मौत, कई घायल

दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के एक बार में आधी रात को बंदूकधारियों ने अंधाधुंध गोलीबारी कर दी जिसमें 14 लोगों के मारे जाने की खबर है.
 | 
दक्षिण अफ्रीका
दक्षिण अफ्रीका में जोहान्सबर्ग के सोवेटो टाउनशिप में एक बार में सामूहिक गोलीबारी की घटना हुई है. हमलावर आधी रात के बाद बार में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे. गोलियां चलाने के बाद बंदूकधारी सफेद रंग की टोयोटा क्वांटम मिनीबस में सवार होकर फरार हो गए.

नई दिल्ली - दक्षिण अफ्रीका (South Africa) का एक बार शनिवार देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठा. इस गोलीबारी (Firing) में कम से कम 14 लोगों (Death) की मौत हो गई. जबकि 10 अन्य लोगों के घायल (Injured) होने की खबर है. गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को क्रिस हानी बरगवनाथ अस्पताल ले जाया गया है.

पूरी घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि हम उन रिपोर्ट्स की जांच कर रहे हैं कि एक मिनीबस टैक्सी में कुछ लोगों का एक समूह आया और बार में कुछ संरक्षकों पर गोलियां चला दीं. हमलावर आधी रात के बाद बार में घुसे और अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे. गोलियां चलाने के बाद बंदूकधारी सफेद रंग की टोयोटा क्वांटम मिनीबस में सवार होकर फरार हो गए.

अचानक हुई इस घटना से लोग बुरी तरह डर गए और इधर-उधर भागने की कोशिश करने लगे. पुलिस रविवार सुबह शवों को हटा रही थी और जांच कर रही थी कि सामूहिक गोलीबारी क्यों हुई. जानकारी के मुताबिक इस गोलीबारी में 10 अन्य लोग घायल हुए हैं और तीन गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं. घायलों में किशोर भी शामिल हैं.

गौतेंग प्रांत के पुलिस कमिश्नर लेफ्टिनेंट जनरल इलियास मावेला ने कहा कि घटनास्थल पर मिले कारतूसों की संख्या से संकेत मिलता है कि हमलावरों का एक समूह था, जिन्होंने संरक्षकों को गोली मारी थी. गोलीबारी करने के बाद हमलावर मिनीबस में सवार होकर फरार हो गए. मामले में अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक शुरुआती जांच से पता चलता है कि बार में मौजूद लोग मस्ती कर रहे थे. तभी अचानक हमलावर अंदर आए और ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस के मुताबिक ये घटना रात करीब 12:30 बजे की है. इस हमले में 'हाई कैलिबरबन्दूक का इस्तेमाल किया गया. फायरिंग में 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

ENCA अखबार के मुताबिक जांचकर्ताओं का कहना है कि मरने वालों की उम्र 19 से 35 साल के बीच है. ऑरलैंडो पुलिस स्टेशन के कमांडर ब्रिगेडियर नॉनहलानहला कुबेका ने कहा कि अधिक जानकारी जल्द ही जारी की जाएगी. पुलिस ने बताया कि इस घटना के पीछे मकसद क्या है और इन लोगों को क्यों निशाना बनाया गया, इस बारे में फिलहाल हमारे पास पूरी जानकारी नहीं है.

Latest News

Featured

Around The Web