अमेरिका में फिर हुई गोलीबारी, हादसे में 1 की मौत और छह घायल

वाशिंगटन के रेंटन शहर में गोली लगने से एक की मौत और छह लोग घायल हो गए.
 | 
अमेरिका में गोलीबारी
अमेरिका के वॉशिंगटन के रेंटन शहर में गोलीबारी की घटना देखी गई. पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि शूटिंग एक बड़ी सभा के बाहर विवाद से हुई थी, जिसके कारण संभवतः एक से अधिक लोगों ने गोलियां चलाईं.

Shootout in Washington - संयुक्त राज्य अमेरिका (United States) में गोलीबारी से लोगों की जान लेने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. अबकी बार वाशिंगटन का रेंटन शहर गोली की आवाजों से गूंज उठा. इस गोलीबारी के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल बताए जा रहे हैं. स्थानीय पुलिस ने बताया कि रेंटन शहर के सिएटल इलाके में शनिवार को गोलीबारी की गंभीर घटना हुई.

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार की सुबह रेंटन के सिएटल उपनगर में एक शूटिंग की वारदात हुई, जिसमें गोली लगने से एक शख्स की मौत हो गई, वहीं छह अन्य घायल हो गए. रेंटन पुलिस प्रवक्ता सैंड्रा हैवलिक ने कहा कि स्थानीय समयानुसार रात एक बजे से पहले रेंटन शहर में गोलीबारी हुई.

रेंटन पुलिस के अनुसार घटना स्थल पर पहुंचने के दौरान उन्हें एक शख्स गंभीर रूप से घायल मिला था. जिसका घटनास्थल पर ही इलाज करने के दौरान मौत हो गई. वहीं छह अन्य पीड़ितों को भी गोली लगी है, जिसका इलाज स्थानीय अस्पतालों में हो रहा है. रेंटन पुलिस के अनुसार उन्हें और दमकल कर्मियों को शख्स की मदद के दौरान एक बड़ी और उत्तेजित भीड़ का सामना करना पड़ा.

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि शूटिंग एक बड़ी सभा के बाहर विवाद से हुई थी, जिसके कारण संभवतः एक से अधिक लोगों ने गोलियां चलाईं. गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, इस साल पूरे अमेरिका में 302 सामूहिक गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं. रेंटन लगभग 106, 000 लोगों का शहर है, जो सिएटल शहर के दक्षिण-पूर्व में है.

यह घटना ऐसे समय पर हुई है जब अमेरिका बंदूक से जुड़ा कानून लाने के बारे में सोच रहा है. दरअसल अमेरिका में लगातार बढ़ रही गोलीबारी की घटना के मद्देनजर राष्ट्रपति जो बाइडेन ने बच्चों और परिवारों की सुरक्षा के लिए हथियारों पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें खरीदने के लिए उम्र 18 से बढ़ाकर 21 करने की आवश्यकता की बात कही है.

Latest News

Featured

Around The Web