यूक्रेन के मॉल में रूसी मिसाइल से हमला, कम से कम 16 लोगों की मौत, 59 से ज्यादा जख्मी

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने सोमवार को एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा कि घायलों की संख्या ''अकल्पनीय'' थी।
 | 
युक्रेन
यह लगातार दूसरा दिन है जब रूसी मिसाइल ने किसी सिविल इमारत को निशाना बनाया है. इससे पहले यूक्रेन ने दावा किया था कि रविवार को रूस की एक मिसाइल ने कीव में एक आवासीय इमरात को हिट किया.

मुंबई रूस का यूक्रेन पर हमला जारी है और ये युद्ध अब और भयावह रूप लेने लगा है. सोमवार को रूसी मिसाइल ने पूर्वी यूक्रेन (Ukraine) में एक 'भीड़' वाले मॉल को निशाना बनाया है. एएफपी न्यूज एजेंसी ने गवर्नर के हवाले से बताया कि यूक्रेन के मॉल पर हमले में 16 की लोगों की मौत हुई है जबकि 59 से ज्यादा जख्मी हो गए हैं.

इससे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने सोमवार को एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा कि घायलों की संख्या ''अकल्पनीय'' थी. एक रिपोर्ट के हवाले से उन्होंने कहा कि हमले के समय एक हज़ार से अधिक नागरिक मॉल के अंदर थे. उन्होंने लिखा, "मॉल में आग लगी है, अग्निशामक आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं, पीड़ितों की संख्या की कल्पना करना असंभव है."


यह लगातार दूसरा दिन है जब रूसी मिसाइल ने किसी सिविल इमारत को निशाना बनाया है. इससे पहले यूक्रेन ने दावा किया था कि रविवार को रूस की एक मिसाइल ने कीव में एक आवासीय इमरात हिट किया. शहर के मेयर विटाली क्लिट्स्को के मुताबिक हमले में बच्ची समेत चार लोग घायल हुए थे.


सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हमले के फुटेज में आप लोगों में दहशत का माहौल देख सकते हैं। शॉपिंग मॉल से आग की लपटे दिखाई दे रही हैं और चारों तरफ धुआँ-धुआँ दिखाई दे रहा हैं। बता दें कि रूस-यूक्रेन में चल रहे युद्ध के बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन यूक्रेन को सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल सिस्टम के साथ-साथ अतिरिक्त आर्टीलरी सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं।

रूस की तरफ से ये हमले ऐसे समय में हो रहे हैं जब जर्मनी के बवारियन आल्प्स में जी-7 शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है. राष्ट्रपति वोलोदिमिर जलेंस्की ने भी जी-7 के नेताओं से वीडियो लिंक के जरिए बातचीत की. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज़ेलेंस्की ने नेताओं से रूस के आक्रमण को समाप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करने की अपील की.

Latest News

Featured

Around The Web