मालदीव से सिंगापुर पहुंचे श्रीलंका के राष्ट्रपति, सरकार बोली - निजी यात्रा पर प्रवेश किया

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के सिंगापुर पहुंचने को लेकर सिंगापुर सरकार की ओर से बयान जारी किया है.
 | 
राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे
सिंगापुर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने यहां निजी यात्रा पर प्रवेश किया है. उन्होंने शरण नहीं मांगी और न ही उन्हें शरण दी गई है. सिंगापुर आमतौर पर शरण नहीं देता है.

नई दिल्ली - श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अब मालदीव के बाद सिंगापुर पहुंच गए है. बता दें कि श्रीलंका में आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे (Gotabaya Rajapaksa) देश छोड़कर कर भाग गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक सऊदी एयरलाइंस का विमान, गोटाबाया राजपक्षे को लेकर सिंगापुर (Singapore) के चांगी हवाई अड्डे पर पहुंचा है.

वहीं राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के सिंगापुर पहुंचने को लेकर सिंगापुर सरकार की ओर से बयान जारी किया गया है. सिंगापुर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे ने यहां निजी यात्रा पर प्रवेश किया है. उन्होंने शरण नहीं मांगी और न ही उन्हें शरण दी गई है. सिंगापुर आमतौर पर शरण नहीं देता है.

बता दें कि इससे पहले श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को लेकर विमान मालदीव पहुंचा था. मालदीव में कुछ देर रुकने के बाद उनका विमान सिंगापुर के लिए रवाना हुआ था. वहीं इसी बीच राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के देश छोड़ने में भारत सरकार के हस्तक्षेप की भी खबरें चल रही थी, लेकिन भारतीय उच्चायोग ने इन खबरों का खंडन किया था.

मालदीव में भारतीय उच्चायोग ने कहा, उच्चायोग स्पष्ट रूप से उन निराधार रिपोर्टों का खंडन करता है जिनके अनुसार भारत सरकार ने मालदीव के माध्यम से श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के कथित तौर पर देश से बाहर निकलने में मदद की. ये रिपोर्टों निराधार हैं. बता दें कि, आर्थिक संकट से गुजर रहे श्रीलंका में देश के राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए है.

Latest News

Featured

Around The Web