बढ़ती महंगाई से राहत दिलाने के लिए स्कीम शुरू : ट्रेन की सर्विस पूरी तरह फ्री

फ्रांस की पब्लिक ट्रांसपोर्ट में नहीं लगेगा किराया
 | 
स्पेन की ट्रेनों में 100% छूट केवल मल्टी-जर्नी टिकटों पर होगा। लंबी दूरी की यात्रा और दूसरी कंपनियों की ट्रैवल सर्विस पर ये छूट नहीं होगी।

स्पेन के प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज ने घोषणा की है कि नेशनल रेल ऑपरेटर रेनफे से की 300 किमी से कम की यात्रा को कवर करने वाली सभी कम्यूटर ट्रेनें सर्कानियास और रोडलीज  और रीजनल लाइन्स पर 1 सितंबर से 31 दिसंबर तक फ्री ट्रैवल करने की छूट होगी। इसमें सिंगल जर्नी टिकट या फिर लंबी दूरी की यात्रा शामिल नहीं है। 

नई दिल्ली- स्पेन की ट्रेनों में 100% छूट केवल मल्टी-जर्नी टिकटों पर होगा। लंबी दूरी की यात्रा और दूसरी कंपनियों की ट्रैवल सर्विस पर ये छूट नहीं होगी।एक ओर ज्यादातर देशों की सरकार महंगाई से राहत पाने में नकाम है। वहीं दूसरी तरफ स्पेन में सितंबर महीने से कुछ ट्रेनों में लोग मुफ्त में सफर कर सकेंगे।  स्पेन के प्रधान मंत्री पेड्रो सांचेज ने घोषणा की है कि नेशनल रेल ऑपरेटर रेनफे से की 300 किमी से कम की यात्रा को कवर करने वाली सभी कम्यूटर ट्रेनें सर्कानियास और रोडलीज  और रीजनल लाइन्स पर 1 सितंबर से 31 दिसंबर तक फ्री ट्रैवल करने की छूट होगी। इसमें सिंगल जर्नी टिकट या फिर लंबी दूरी की यात्रा शामिल नहीं है। 

 

 

बढ़ती महंगाई से राहत दिलाने के लिए स्कीम शुरू : ट्रेन की सर्विस पूरी तरह फ्री




स्पेन ही नहीं यूरोपीय देश में ऐसे कई देश हैं जिन्होंने ने इस तरह की स्कीम्स जनता के लिए पेश की है। पिछले महीने, जर्मनी ने करीब 10 डॉलर या 800 रुपए का अनलिमिटेड मंथली ट्रैवल टिकट लॉन्च किया, जिसका इस्तेमाल पूरे देश में लोकल ट्रांसपोर्ट से आसपास किया जा सकता है। यह सौदा, सरकारी की एनर्जी को बचाने वाले पैकेज का हिस्सा है, जो अगस्त के अंत तक चलने वाला है।स्पेन के परिवहन मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि इससे देश की फ्यूल एनर्जी बचेगी। कीमतों के लगातार बढ़ाने से के बीच डेली ऑफिस या दूसरे काम को निपटाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट के इस्तेमाल को बढ़ावा मिलेगा।

बढ़ती महंगाई से राहत दिलाने के लिए स्कीम शुरू : ट्रेन की सर्विस पूरी तरह फ्री


ऑस्ट्रिया ने 2021 के अंत में अपना "क्लिमेटिकेट" (जलवायु टिकट) लॉन्च किया। इसे लोगों को अपनी कारों को छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डिजाइन किया गया था, यह योजना बेहद लोकप्रिय साबित हुई, जब टिकट बिक्री पर गए तो इसकी वेबसाइट ज्यादा ट्रैफिक होने की वजह से क्रैश तक हो गई। 1,095 यूरो (करीब 89,341 रुपए) की कीमत वाला एनुअल पास, केवल 21 यूरो (करीब 1713 रुपए) प्रति सप्ताह या 3 यूरो (244) प्रति दिन पर काम करता है।


 

Latest News

Featured

Around The Web