वाह री किस्मत! इस कपल ने जीता लॉटरी का जैकपॉट, हाथ आए 1800 करोड़ रुपये

कपल ने 195 मिलियन पाउंड यानी कि लगभग 1800 करोड़ रुपये का इनाम जीता है.
 | 
कपल ने 1800 करोड़ रुपये का इनाम जीता
ये कपल अब तक का सबसे बड़ा लॉटरी विजेता बन गया है. इसके साथ ही ये कपल इस साल ब्रिटेन का चौथा सबसे भाग्यशाली यूरोमिलियन्स जैकपॉट विजेता और 100 मिलियन पाउंड से अधिक जीतने वाले उन 15 लोगों की सूची में शामिल हो गया है जिन्होंने जैकपॉट जीता है.

नई दिल्ली – किस्मत हो तो ऐसी हो ! ब्रिटेन (Britain) में रहने वाले एक कपल ने अब तक का सबसे बड़ा लॉटरी (Lottery) का जैकपॉट (Jackpot) जीता है. इस कपल ने 195 मिलियन पाउंड यानी कि लगभग 1800 करोड़ रुपये का इनाम जीता है. हालांकि इस कपल का नाम अभी उजागर नहीं किया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ये कपल (Couple) अब पूरी दुनिया घूमने की तैयारी में है.

फिलहाल ये कपल अब तक का सबसे बड़ा राष्ट्रीय लॉटरी विजेता (National Lottery Winner) बन गया है. इससे पहले 10 मई को ग्लूस्टरशायर के एक कपल ने 184,262,299 पाउंड का जैकपॉट जीता था. द नेशनल लॉटरी के सलाहकार कैमलॉट के एंडी कार्टर ने इस जीत पर खुशी जताते हुए कहा है कि ब्रिटन के इस कपल ने 195 मिलियन पाउंड का सबसे बड़ा यूरोमिलियन्स जैकपॉट जीता है.

ये कपल अब तक का सबसे बड़ा लॉटरी विजेता बन गया है. इसके साथ ही ये कपल इस साल ब्रिटेन का चौथा सबसे भाग्यशाली यूरोमिलियन्स जैकपॉट विजेता और 100 मिलियन पाउंड से अधिक जीतने वाले उन 15 लोगों की सूची में शामिल हो गया है जिन्होंने जैकपॉट जीता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक ये कपल (Couple) अब पूरी दुनिया घूमने की तैयारी में है.

इन लोगों के पड़ोसियों के मुताबिक ये लोग इतनी बड़ी रकम (Lottery) जीतने पर हैरान नहीं हैं. उनके पड़ोसी के मुताबिक हालांकि ये लोग इतनी बड़ी रकम जीत गए हैं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण चीज ये है कि ये लोग डाउन-टू-अर्थ हैं. इन लोगों ने अपने जीवन में हमेशा ही कड़ी मेहनत से पैसा कमाया है.

इससे पहले 184 मिलियन पाउंड (Bumper Prize) जीतने वाले एक कपल ने अपने अनुभव को साझा करते हुए बताया था कि इतनी भारी रकम जीतने पर उन्हें एक सपने के सच होने जैसा लग रहा है. इन लोगों ने अरबपति बनने के बाद सबसे पहले इन पैसों से अपने घर के लिए फर्नीचर (Furniture) खरीदा था.

Latest News

Featured

Around The Web