खुशखबरी! 31 मई को आ सकती है किसानों के खातों में पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त

पीएम नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कर सकते हैं किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी
 | 
पीएम किसान योजना
 31 मई को किसानों के खातों में पहुंच सकती है पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त, 31 मई को शिमला में आयोजित कार्यक्रम के दौरान किसानों के खातों में भेजी जा सकती है पीएम किसान योजना की किस्त। जिन किसानों ने अपने खातों का ई-केवाईसी नहीं करवाई है तो करवा लें नहीं तो अटक सकती है आपकी किस्त। 

दिल्ली - देश में पीएम किसान योजना के तहत 11वीं किस्त का इंतजार करने वाले किसानों के लिए खुशखबरी है। अब किसानों का इंतजार खत्म होने वाला है। पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त 31 मई को किसानों के खातों में पहुंच जाएगी। 31 मई को देश के प्रधानमंत्री शिमला में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान किसानों के खातों में यह किस्त भेज सकते हैं। बता दें कि इस योजना के तहत सरकार 1 साल में 3 किस्त बनाकर 6000 हजार रुपये किसानों के खातों में भेजती है। किसानों की आर्थिक सहायता करने के लिए मोदी सरकार ने यह योजना चलाई थी। अब तक देश में इस योजना के अंतर्गत 10 किस्तें किसानों के खातों में भेजी जा चुकी है। जल्दी ही 11वीं किस्त भी किसानों के खातों में आजाएगी। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी 31 मई को शिमला में एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचेंगे यहीं से वे किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी कर सकते हैं। इस मौके पर पीएम देश के अलग-अलग इलाकों के लाभार्थियों से भी बात कर सकते हैं। केंद्र में भाजपा की सरकार है और मोदी सरकार को देश में शासन करते हुए आठ साल पूरे हो गये हैं। इसी उपलक्ष्य में हिमाचल प्रदेश में कार्यक्रम होगा। जहां से पीएम किसानों के लिए 11वीं किस्त किसानों के खातों में डाल सकते हैं।

पीएम किसान योजना के लाभार्थी पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइट पर https://pmkisan.gov.in/ पर जाकर अपना नाम चैक कर सकते हैं। जिन किसानों ने अभी तक अपने खातों का ई-केवाईसी नहीं करवाया है वे जल्द से जल्द ई-केवाईसी करवा लें। नहीं तो आपकी 11वीं किस्त अटक सकती है। आप अपने आसपास के सीएससी सेंटर पर जाकर भी ई-केवाईसी करवा सकते हैं।

Latest News

Featured

Around The Web