खुशखबरी! पीएम नरेंद्र मोदी ने जारी कि पीएम किसान योजना कि 11वीं किस्त, किसानों के खातों में पहुंचे 2-2 हजार रुपये

किसानों के खातों में जारी हुए पीएम किसान सम्मान योजना की 11वीं किस्त, अब तक 2 करोड़ किसानों के खातों में पंहुच चुका है पैसा। 
 | 
पीएम मोदी
केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के उपलक्ष में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी देशभर के लाभार्थियों से बातचीत की साथ ही पीएम मोदी ने देश के करोड़ों किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर किया। 

दिल्ली - प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिमला में केंद्र सरकार के 8 साल पूरे होने के उपलक्ष में शिमला में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश भर के लोगों से बातचीत की साथ ही नरेंद्र मोदी ने करोड़ों किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर किया। किसान सम्मान निधि योजना की 11वीं किस्त में 10 करोड़ किसानों के खातों में 21 हजार करोड़ रुपये जारी किए गए हैं। अब तक 2 करोड़ किसानों के खातों में पहुंच चुकी है। कार्यक्रम के दौरान मोदी ने कहा आज मेरे जीवन में एक विशेष दिवस भी है। 

इस विशेष दिवस पर देश भूमि को प्रणाम करने का मौका मिले इससे बड़ा सौभाग्य क्या हो सकता है। पीएम मोदी ने कहा कि अभी देश के करोड़ों किसानों के खाते में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा ट्रांसफर हो गया है। मेरा संकल्प है कि हर भारतवासी के कल्याण के लिए काम कर सकूं ताकि हर भारतवासी को सुरक्षा, समृद्धि और सुख शांति की जिंदगी मिले। पीएम  मोदी ने कहा कि साल 2014 से पहले हर अखबार में सुर्खियां होती थी - लूट-खसूट, भ्रष्टाचार, घोटााले, भाई भतीजवाद अफसरशाही, अटकी लटकी और फटकी योजनाओं की। लेकिन आज चर्चा होती है सरकार की योजनाओं की जिनसे कई लोगों के जीवन में सुधार आया है। 

केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान योजना का लाभ जरुरतमंद किसानों को मिल रहा है। इस योजना के  अंतर्गत पात्र किसानों को सालाना छह हजार रुपये दिए जाते हैं। यह छह हजार रुपये डायरेक्ट किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाते हैं। इन पैसों को दो-दो हजार रुपये की तीन किस्त बनाकर किसानों को दिया जाता है। बता दे कि अब तक केंद्र सरकार इस योजना आज सहित 11 किस्तें किसानों के खातों में भेज चुकी है।  

Latest News

Featured

Around The Web