खुशखबरी! कल किसानों के खातों में पहुंचेगी पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त

किसानों के लिए खुशखबरी, कल देश के प्रधानमंत्री जारी कर सकते हैं पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त।
 | 
पीएम किसान योजना
कल किसानों के खातों में पीएम किसान योजना के तहत 11वीं किस्त पहुंच सकती है। इस योजना के तहत केंद्र सरकार अब तक देश के किसानों के खातों में  10 किस्तें भेज चुकी है, जबकि 11वीं किस्त कल जारी करने के आसार हैं। जिन किसानों ने अभी तक अपने खातों की ई-केवाईसी नहीं करवाई है तो वह जल्द से जल्द ही ई-केवाईसी करवा ले नहीं तो पीएम योजना की इस 11वीं किस्त का लाभ किसान नहीं उठा पाएंगे।
दिल्ली -  केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ देश के जरूरतमंद किसान ले रहे हैं। एक बड़ी संख्या में इस योजना से किसान जुड़े हुए हैं। इस योजना के अंतर्गत पात्र किसानों को सालाना 6 हजार रुपए दिए जाते हैं। यह छह हजार रुपये डायरेक्ट किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाते हैं। इन पैसों को दो-दो हजार रुपये की तीन किस्त बनाकर किसानों को दिया जाता है।

बता दें कि अब तक केंद्र सरकार इस योजना के अंतर्गत 10 किस्तें जारी कर चुकी है। वहीं किसान अब बड़ी बेसब्री के साथ 11वीं किस प्रकार इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में इस योजना का लाभ उठाने वाले किसानों के मन में सवाल उठ रहा होगा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाई गई इस योजना की 11वीं किस्त के पैसे कब उनके खाते में आएंगे। चलिए आपको बताते हैं कि 11वीं किस कब तक किसानों के खातों में ट्रांसफर होगी।


पीएम मोदी खुद इस योजना की 11वीं किसको जारी करेंगे। शिमला में कल मोदी सरकार का एक भव्य कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी कई योजनाओं के लाभार्थियों के साथ संवाद करेंगे और पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त भी जारी करेंगे। बता दें कि पीएम किसान योजना के अंतर्गत आने वाली 11वीं किस्त का यह पैसा कल यानि मंगलवार को जारी होगा। पीएम नरेंद्र मोदी 31 मई को शिमला के रिज मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान इस किस्त को किसानों के खातों में भेजेंगे।

इस योजना का लाभ उठाने वाले किसानों ने यदि अभी तक केवाईसी नहीं करवाई है तो वह किसान जल्द से जल्द केवाईसी कि इस प्रोसेस को पूरा कर ले नहीं तो लाभार्थियों की आने वाली 11वीं किस अटक सकती है। पीएम किसान योजना के तहत अब तक जिन किसानों ने ई-केवाईसी नहीं करवाई है तो वह अपने नजदीकी सीएससी सेंटर पर जाकर इसे करवा सकते हैं।

Latest News

Featured

Around The Web