पशुपालन और कृषि क्षेत्रों में मैट्रिक करने के वाले युवाओं को रोजगार प्रशिक्षण देगी हरियाणा सरकार - जे. पी. दलाल

कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स (सीएचसीसी) के सदस्यों से कहा, प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं का रोजगार के लिए करें मार्गदर्शन
 | 
बह
कृषि मंत्री जे.पी. दलाल ने कहा कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स (सीएचसीसी) ने हरियाणा के साथ कृषि क्षेत्र में सहयोग करने के लिए विशेष रूप से अपनी रुचि और इच्छा जताई
चंडीगढ़ - हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री और पशुपालन डेयरिंग मंत्री जे. पी. दलाल ने कहा है कि कनाडा के कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स (सीएचसीसी) ने हरियाणा के साथ कृषि क्षेत्र में सहयोग करने के लिए विशेष रूप से अपनी रुचि और इच्छा जताई है। जे.पी. दलाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ब्राजील और कनाडा के दौरे पर है और इस दौरे के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कनाडा में ब्रैम्पटन, ओंटारियो में कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स (सीएचसीसी) के सदस्यों के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान कैनेडियन हिंदू चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का स्वागत किया और उनका सम्मान भी किया।

इस मुलाकात के दौरान मंत्री ने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार पशुपालन और कृषि क्षेत्रों में मैट्रिक करने के बाद युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगारपरक प्रशिक्षण देगी और कनाडा और अन्य देशों में विभिन्न अवसरों को खोजने के लिए इन युवाओं का मार्गदर्शन करने हेतु उन्होंने सीएचसीसी से अनुरोध भी किया। बैठक के दौरान कनाडा में हरियाणा राज्य के साथ कृषि और संबद्ध क्षेत्र के व्यापार के अवसरों का पता लगाना, हरियाणा राज्य में निवेश करने के लिए संयुक्त उद्यम समूहों की पहचान करना और पूरक सहयोग के लिए कृषि और संबद्ध क्षेत्र की प्रौद्योगिकियों की पहचान करने पर भी चर्चा व विचार विमर्श किया गया।

इस बैठक में नियंत्रित पर्यावरण, कृषि, सतत
खाद्य उत्पादन, कृषि जैव प्रौद्योगिकी और जैव अर्थव्यवस्था जैसे विषयों पर भी चर्चा और विचार विमर्श हुआ। कृषि मंत्री ने कनाडा के एक प्रतिनिधिमंडल को हरियाणा राज्य का दौरा करने के लिए आमंत्रित भी किया, जिसे सीएचसीसी ने अगले महीने तक हरियाणा आने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया।
उल्लेखनीय है कि कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स कनाडा का पहला संगठन है जो हिंदू व्यावसायिक उद्यमों, युवा पेशेवरों और अन्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए समर्पित है। इस संगठन में शामिल लोग अपने-अपने क्षेत्रों में शीर्ष पर हैं।  

Latest News

Featured

Around The Web