PM Kisan Samman Nidhi yojna : इस दिन किसानों के खातों में पहुंचेगी पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त

पीएम किसान योजना (PM Kisan Samman Nidhi yojna)से जुड़े किसान इस तारीख तक करवा लें अपने खातों के ई-केवाईसी.
 | 
पैसे
पीएम किसान योजना से जुड़े किसान बड़ी बेसब्री के साथ अपनी 12वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. किसानों का यह इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है. योजना का लाभ उठाने वाले किसानों के खातों में जल्द 12वीं किस्त की रकम ट्रांसफर होने वाली है.

दिल्ली पीएम किसान योजना (PM Kisan Samman Nidhi) से जुड़े किसान बड़ी बेसब्री के साथ 12वीं किस्त का इंतजार कर रहे है. लाभार्थी किसानों के लिए खुशखबरी है. जल्द ही किसानों के खातों में 2 हजार रुपये पहुंचने वाले हैं. केंद्र सरकार जल्द ही किसानों के खातों में पीएम किसान योजना के तहत 12वीं किस्त भेजने वाली है. इस योजना के तहत सरकार अब तक किसानों के खातों में 11 किस्त भेज चुकी है.

कब आएगी 12वीं किस्त...

पीएम किसान योजना के लाभार्थी किसान बड़ी बेसब्री के साथ 12वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं. किसानों के लिए राहत भरी खबर है कि जल्द किसानों के खातों में किस्त के पैसे ट्रांसफर हो जाएंगे. कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सितंबर महीने की पहली तारीख को किसानों के खातों में 12वीं किस्त ट्रांसफर होने के आसार जताए गए हैं.

किसान जल्द करवाएं अपने बैंक खातों की ई-केवाईसी

जिन किसानों ने अपने बैंक खातों की ई-केवाईसी नहीं करवाई है वह किसान जल्द से जल्द केवाईसी करवा लें. अन्यथा पीएम किसान योजना की 12वीं किस्त का लाभ किसान नहीं उठा पाएंगे. बता दें कि केंद्र सरकार ने अब ई-केवाईसी(e-kyc) कराने की लास्ट डेट बढ़ा दी है. किसान 31 अगस्त तक अपने खाते की ई-केवाईसी कर सकते हैं. सरकार ने पहले ई-केवाईसी(e-kyc) कराने की आखिरी तारीख 31 जुलाई थी रखी थी. जिसे बढ़ाकर अब 31 अगस्त कर दिया गया है. जिन किसानों ने 31 अगस्त तक ईकेवाईसी नहीं करवाई उन किसानों को इस बार 12वीं किस का लाभ नहीं मिलेगा.

टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर...

इस योजना के तहत रजिस्टर्ड किसानों को कई बार इस योजना का लाभ लेने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. यदि आप भी इस योजना को लेकर किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं तो आप प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के हेल्पलाइन नंबर 01124300606 पर कॉल कर सकते हैं. इसके अलावा आप टोल फ्री नंबर 18001135266 पर संपर्क कर सकते हैं. आप pmkisan-ict@gov.in पर मेल के जरिए भी अपनी समस्या बता सकते हैं.

Latest News

Featured

Around The Web