हरियाणा के किसानों को मिलेंगे दस हजार नए ट्यूबवेल कनेक्शन

प्रदेश में किसानों को 45 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन  दिए जा चुके हैं, 10 हजार कनेक्शन देने की प्रक्रिया जारी.
 | 
रणजीत सिंह
 औद्योगिक क्षेत्रों, कृषि नलकूपों तथा घरेलू उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से की जा रही है बिजली की आपूर्ति.

हिसार - मंगलवार को ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने स्थानीय लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में दक्षिणी हरियाणा बिजली वितरण निगम के सौजन्य से आयोजित बिजली पंचायत में लोगों की समस्याएं सुनी. इस दौरान रणजीत सिंह चौटाल ने कहा कि बिजली निगम द्वारा विभिन्न चरणों के माध्यम से प्रदेश के किसानों को 45 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन  दिए जा चुके हैं। इसके अतिरिक्त 10 हजार ट्यूबवेल कनेक्शन देने की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश में उपभोक्ताओं के लिए पर्याप्त मात्रा में बिजली उपलब्ध है। औद्योगिक क्षेत्रों, कृषि नलकूपों तथा घरेलू उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति की जा रही है। प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र गुरुग्राम, फरीदाबाद, रेवाड़ी, पलवल तथा मानेसर में बिजली की कोई किल्लत नहीं है। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा आयोजित की जाने वाली बिजली पंचायत में ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों की विभिन्न विभागों से संबंधित समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निराकरण किया जा रहा है। 

2

रणजीत चौटाला ने बताया कि लोगों की ज्यादातर समस्याएं बिजली निगम, जन-स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग तथा डी-प्लान के तहत किए जाने वाले विभिन्न कार्यों से संबंधित होती हैं, जिनका अधिकारियों के साथ विचार विमर्श के उपरांत मौके पर ही समाधान सुनिश्चित किया जा रहा है। जेल मंत्री ने बताया कि रोहतक में हाई सिक्योरिटी जेल बनाई जा रही है, जिसका निर्माण कार्य आगामी 6 से 7 माह में पूर्ण करवा दिया जाएगा। ऊर्जा मंत्री ने विभिन्न गांवों के नागरिकों की बिजली ट्रांसफार्मर, बिजली पोल, नए तार तथा ट्यूबवेल कनेक्शन तथा बिजली बिल से संबंधित शिकायतों के लिए निगम के अधीक्षक अभियंता एसएस राय को तत्परता के साथ कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गांव सातरोड़ कलां, सिवानी बोलान आदि से पानी की निकासी का समुचित प्रबंध करने के लिए  संबंधित विभाग के अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

रणजीत सिंह

जेल मंत्री ने जन-स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिकारियों को पेयजल अभाव वाले गांवों में पीने के पानी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गांव सुलखनी, बास, रावलवास, कापड़ो, पनिहारी, आर्य नगर, सिसाय, भाटला, बांडाहेड़ी, डोबी, पाबड़ा, न्योली कलां व न्योली खुर्द, गामड़ा सहित विभिन्न गांवों एवं शहरी क्षेत्रों से आए हुए नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनका निदान करने के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इस अवसर पर बरवाला से विधायक जोगीराम सिहाग, एसडीएम अश्वीर नैन, निगम के अधीक्षक अभियंता एसएस राय, कार्यकारी अभियंता विजेंद्र लांबा, जिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिहाग सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे

33

Latest News

Featured

Around The Web