एक बार फिर टमाटर हुआ और लाल! जानें 1 महीने में कितना ऊपर चढ़ा कीमतों का ग्राफ

सरकारी आंकड़ों की मानें तो टमाटर की कीमतों का ग्राफ 1 महीने में 3 गुना ऊपर तक पहुंच चुका है। जिसकी बड़ी वजह सप्लाई में कमी होना माना जा रहा है।

 | 
टमाटर
कोलकाता में 1 महीने में 52 रुपये प्रति किलोग्राम टमाटर महंगा हुआ है, जबकि राजधानी दिल्ली में 1 किलोग्राम टमाटर का भाव 40 रुपये से 70 रुपये तक पहुंच गया है। देश के कई शहरों में टमाटर की कीमत ने 100 रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

नई दिल्ली- पिछले कई दिनों से टमाटर की कीमतों में लगातार इ़जाफा होता जा रहा है। आंकड़ों की मानें तो टमाटर की कीमतों का ग्राफ 1 महीने में 3 गुना ऊपर तक छलांग लगा चुका है। जिसकी वजह सप्लाई में कमी होना माना जा रहा है। कई शहरों में 1 किलोग्राम टमाटर का भाव 100 रुपये के भी पार पहुंच चुका है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो 1 किलोग्राम टमाटर की कीमत 40 रुपये 70 रुपये के बीच बनी हुई है। 

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोलकाता में टमाटर की खुदरा कीमत 1 महीने में 52 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई है। 30 अप्रैल से 1 जून तक टमाटर की कीमतों में इजाफे के बाद ये 77 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई है। वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी खुदरा कीमत 1 महीने की इसी अवधि में 38 रुपये प्रति किलोग्राम के इजाफे पर रही। मुंबई में टमाटर की खुदरा कीमत 74 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है।

चेन्नई में 1 महीने की इस अवधि में टमाटर की खुदरा कीमत 15 रुपये प्रति किलोग्राम के इजाफे पर रही। और अब 62 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ गई है.। राजधानी दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमत में 9 रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से इजाफा हुआ है। राजधानी दिल्ली में टमाटर की खुदरा कीमत 39 रुपये प्रति किलोग्राम है। बता दें कि रूस- यूक्रेन महायुद्ध और अन्य कारणों की वजह से दुनिया भर में खाने-पीने की चीजों की कीमतों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है।

Latest News

Featured

Around The Web