Weather Update : मौसम परिवर्तनशील, 12 से 14 जुलाई तक तेज हवाओं व गरजचमक के साथ हरियाणा के ज्यादातर क्षेत्रों में बारिश के आसार

 एक बार फि हरियाणा में बदलेगा मौसम का रुख...
 | 
WEATHER UPDATE
अरब सागर से नमी वाली हवाओं के चलते हरियाणा में मौसम जल्द करवट लेने वाला है. 12 जुलाई  से 14 जुलाई तक प्रदेश में मध्यम से तेज बारिश के आसार जताए गए हैं.

हरियाणा -  हरियाणा में 30 जून से मानसून की गतिविधियां शुरु हो चुकी है. बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाएं चलने से प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरु हो गया है. हरियाणा में ज्यादातर स्थानों पर औऱ पश्चिमी हरियाणा में कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश हुई है. जिसके चलते वातावरण में काफी ठंडक महसूस की गई तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई.

बारिश

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खीचड़ ने मौसम पूर्वानूमान जारी करते हुए कहा है कि अरब सागर से नमी वाली हवाओं के कारण हरियाणा राज्य के उत्तरपश्चिमी एवम दक्षिण क्षेत्रों  के जिलों में 9 व 10 जुलाई को ज्यादातर हिस्सों में तथा 11 जुलाई को कुछ एक स्थानों पर बारिश हुई।  

HAU

मौसम पूर्वानुमान:  मानसून टर्फ़ सामान्य सिथती से दक्षिण की तरफ बना हुआ है तथा जैसलमेर कोटा , गुना, दमोह से होता हुआ बंगाल की खाड़ी  तक बना हुआ है जिससे बंगाल की खाड़ी की तरफ से मानसूनी हवाएं आने की संभावना से व वातावरण में नमी की अधिकता से कल 12 जुलाई को मौसम परिवर्तनशील व कुछ एक स्थानों पर छिटपुट बारिश परंतु 13 व 14 जुलाई को हवाओं व गरजचमक के साथ राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बन रही है।

WEATHER UPDATE

इस दौरान उत्तर हरियाणा के कुछ एक स्थानों पर तेज बारिश होने की भी संभावना है। इस मौसम में धान की रोपाई की जाती है. किसानों के लिए ये बारिश बहुत लाभदायक होती है. अच्छी  बारिश से धान की पैदावार भी अच्छी होगी. मौसम विभाग ने आसार जताए हैं कि हरियाणा में मौसम जल्द ही करवट लेने वाला है. अगले तीन से चार दिन में प्रदेश के लगभग सभी जिलों में अच्छी बारिश के आसार मौसम विभाग की से जताए गए हैं. 

Latest News

Featured

Around The Web